5 122

भारत में दहेज़ लेना और देना दोनों ही गलत है पर इसके बाद भी अच्छे लोग ऐसे है जो दहेज बड़े आराम से लेते है पर इसके साथ ही कुछ ऐसे भी बिल्कुल भी नहीं लेते हैं और तो और वह अपने घर की बहू को बेटी जैसा प्यार भी देते हैं।आज हम आपको एक ऐसे शादी के बारे में बताने वाले है जहा पर बहु की विदाई ससुरालवालों ने लाखों रुपए खर्च कर हेलिकॉप्टर से कारवाई।

वैसे हम जिस परिवार की बात कर रहे हैं वे लोग हरियाणा के पानीपत में रहते हैं मुनीष सैनी के परिवार ने अपने बेटे की शादी जींद के नरवाना की रहने वाली मोनिका सैनी से होने वाली थी और इस शादी में लड़केवालों दहेज में कसी भी चीज की कोई मांग नहीं की गई थी इतना ही नहीं मुनीष सैनी ने अपनी दुल्हन की विदाई भी बड़े ही अनोखे अंदाज से की थी जिसे सभी देखते रहा गए थे।

मुनीष सैनी ने अपनी नई नवेली दुल्हन की विदाई भी अनोखे अंदाज में हेलिकॉप्टर में करवाई और इसे उन्होंने अपनी माँ के सपने को पूरा कर लिया था आपको बता दे की उनकी माँ का सपना था कि उनकी बहू हेलिकॉप्टर से घर में आए और माँ का सपना पूरा करने के लिए उन्होंने दुल्हन की विदाई के लिए हेलिकॉप्टर बुक कर दिया।

आपको बताते चले की मुनीष सैनी के पिता रामकुमार सैनी पार्षद रह चुके हैं और उनके तीन बेटे और एक बेटी है वैसे उनकी बेटी की शादी भी हो चुकी है और उसमे भी उन्होंने दहेज नहीं दिया था उनका कहना है की मेरी बीवी का सपना था कि उनकी छोत बहू हेलिकॉप्टर से घर आए।

मुनीष ने अपनी मां रामकली सैनी के सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली की एक कंपनी से हेलिकॉप्टर बुक किया था। इसके लिए सेक्टर 24 में हेलीपेड भी बनाया गया और जब ये हेलिकॉप्टर वहाँ आया तो इसे देखने सैकड़ों लोग जमा हो गए।

रामकुमार सैनी लोगो से अपील करते हुए कहते है की बेटे और बेटियों में कोई भी फर्क न समझें और दोनों को समान रूप से पालें साथ ही पीएम मोदी का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के सपने को पूरा करना चाहिए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...