5 122

भारत में दहेज़ लेना और देना दोनों ही गलत है पर इसके बाद भी अच्छे लोग ऐसे है जो दहेज बड़े आराम से लेते है पर इसके साथ ही कुछ ऐसे भी बिल्कुल भी नहीं लेते हैं और तो और वह अपने घर की बहू को बेटी जैसा प्यार भी देते हैं।आज हम आपको एक ऐसे शादी के बारे में बताने वाले है जहा पर बहु की विदाई ससुरालवालों ने लाखों रुपए खर्च कर हेलिकॉप्टर से कारवाई।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

वैसे हम जिस परिवार की बात कर रहे हैं वे लोग हरियाणा के पानीपत में रहते हैं मुनीष सैनी के परिवार ने अपने बेटे की शादी जींद के नरवाना की रहने वाली मोनिका सैनी से होने वाली थी और इस शादी में लड़केवालों दहेज में कसी भी चीज की कोई मांग नहीं की गई थी इतना ही नहीं मुनीष सैनी ने अपनी दुल्हन की विदाई भी बड़े ही अनोखे अंदाज से की थी जिसे सभी देखते रहा गए थे।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

मुनीष सैनी ने अपनी नई नवेली दुल्हन की विदाई भी अनोखे अंदाज में हेलिकॉप्टर में करवाई और इसे उन्होंने अपनी माँ के सपने को पूरा कर लिया था आपको बता दे की उनकी माँ का सपना था कि उनकी बहू हेलिकॉप्टर से घर में आए और माँ का सपना पूरा करने के लिए उन्होंने दुल्हन की विदाई के लिए हेलिकॉप्टर बुक कर दिया।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

आपको बताते चले की मुनीष सैनी के पिता रामकुमार सैनी पार्षद रह चुके हैं और उनके तीन बेटे और एक बेटी है वैसे उनकी बेटी की शादी भी हो चुकी है और उसमे भी उन्होंने दहेज नहीं दिया था उनका कहना है की मेरी बीवी का सपना था कि उनकी छोत बहू हेलिकॉप्टर से घर आए।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

मुनीष ने अपनी मां रामकली सैनी के सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली की एक कंपनी से हेलिकॉप्टर बुक किया था। इसके लिए सेक्टर 24 में हेलीपेड भी बनाया गया और जब ये हेलिकॉप्टर वहाँ आया तो इसे देखने सैकड़ों लोग जमा हो गए।

रामकुमार सैनी लोगो से अपील करते हुए कहते है की बेटे और बेटियों में कोई भी फर्क न समझें और दोनों को समान रूप से पालें साथ ही पीएम मोदी का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के सपने को पूरा करना चाहिए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...