AddText 07 25 07.46.23

दोस्तों आज हम आपको फ्रांस की एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो 7 वर्ष पहले भारत घूमने के लिए आई थी और फिर यह यहीं की होकर के रह गई। आपको बता दें कि इस महिला को एक भारतीय लड़के से मोहब्बत हो गई और फिर इन्होंने उस लड़के से शादी करके यही रहने का फैसला कर लिया।

Also read: Special Train : बिहार से दिल्ली जाना अब और हुआ आसान यह स्पेशल ट्रेन की बढ़ गई फेरा, जान लीजिये टाइम टेबल

bidesi ladki ko hua pyar 04.12.18 1

दोस्तों हम बात कर रहे हैं मारी की, मारी का जन्म फ्रांस के पेरिस में हुआ था इनका बचपन वहीं पर बीता था लेकिन अब यह शादी करके भारत में ही रह रही हैं। और एक भारतीय महिला की तरह अपना जीवन बिता रहे हैं। यह बात सुनकर के आपको हैरानी हो रही होगी कि एक विदेशी लड़की आखिर ऐसा कैसे कर सकती हैं।

Also read: अगर आप भी जाने का सोच रहे है बिहार तो 31 मई तक संचालन में रहेगी ये स्पेशल ट्रेन, इन जगहों पर होगी ठहराव, जानिये…

भारतीय लड़के से हुआ प्यार

India traveled foreign girl love story 1280x720 1

बता दे कि 33 वर्ष की इस लड़की का नाम मारी है और यह फ्रांस की रहने वाली हैं । मारी भारत में मांडू भ्रमण के लिए आई थीं और इस ऐतिहासिक किले के भ्रमण के दौरान ही यह अपने गाइड से ही प्यार कर बैठी। बता दें कि इस टूर के दौरान मारी को उनके गाइड धीरज से प्यार हो गया और मारी धीरज को ही दिल दे बैठी। इसके बाद मारी ने धीरज के साथ शादी ली।

Also read: वन्दे भारत में सफ़र करने के लिए बांध लीजिये कुर्सी की पेटी, इस रूट पर दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, होगी समय की बचत!

गाइड धीरज से शादी करके मारी खुशहाल तरह से अपना जीवन बिता रहे रही हैं। बता दें कि मारी के पिता एक डॉक्टर है और इनकी माँ एक टीचर हैं। मारी खुद भी एक टीचर हैं। भारत में रहते रहते वह धीरे-धीरे टूटी-फूटी हिंदी बोलना भी सीख चुकी हैं । और यहां के पहनावे साड़ी एवं सलवार सूट को पहन कर के खुद में काफी गर्व महसूस करती हैं।

Also read: Petrol-Diesel Today Price : घट गया पेट्रोल-डीजल का दाम जारी हुआ नया रेट, जानिये कितना सस्ता हुआ तेल…

विदेशी लड़की को हुआ इंडियन लड़के से प्यार, अब शादी कर गांव में गुजार रही है ऐसी जिंदगी

मारी आज भी टीचिंग लाइन से जुड़ी हुई है और वह पेरिस के कुछ बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान कर रही हैं। इसके साथ ही वह खुद भी दो बच्चों की मां हैं। और यह अपने दोनों बच्चों को हिंदी एवं फ्रेंच दोनों भाषाएं सिखा रही हैं । आपको यह जानकर के हैरानी होगी कि फ्रांस से आई मारी भारत के मांडू में अपना खुद का घर खुद से बना रही हैं और इसके लिए वह मिस्त्री के साथ भी काम करती हैं । मारी अपने घर का भी पूरा काम खुद से ही करती हैं ।

भारतीय रंग में रंग गई मारी

बता दें की मारी की शादी को करीब 7 वर्ष का समय बीत चुका है। और अब यह पूरी तरह से भारतीय रंग में रंग चुकी हैं । मारी आधुनिक कपड़े ना पहन कर के ज्यादातर सलवार सूट एवं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं । यह अक्सर ही अपने घर में पूजा एवं त्योहार के अवसर पर साड़ी पहने नजर आती है । इन्हें उत्सव के दौरान साड़ी पहनना काफी अच्छा लगता है।

Paris city teacher girl turned Indian guide to Love 2

मारी का कहना है कि उन्हें भारतीय परंपरा के अनुसार साड़ी पहनकर के काफी अच्छा लगता है और वह अपने बच्चों को भी भारतीय पारंपरिक तथ्यों से अवगत करवा रही हैं। खेल-खेल में ही व अपने बच्चों को भारतीय विरासत एवं परंपराओं के बारे में बताती रहती हैं ।

भारतीय खाना बनाने का है शौक

विदेशी लड़की को हुआ इंडियन लड़के से प्यार, अब शादी कर गांव में गुजार रही है ऐसी जिंदगी

बता देगी मारी अपने पति को अपने बच्चों के खानपान का भी विशेष ध्यान रखती हैं । ताकि उनकी सेहत हमेशा अच्छी बनी रहे। इसके लिए मारी अधिकांश सादा एवं अंकुरित अनाज ही बनाती है और अधिक तेल घी का खाना इस्तेमाल नहीं करती हैं। मारी को भारतीय खाना बनाने का भी काफी शौक है और यह इसे बहुत पसंद से बनाती हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...