AddText 07 24 08.52.38

पूर्व मध्य रेल की तरफ से यात्रियों के आवागमन की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इन स्पेशल ट्रेनों के द्वारा यात्रियों को यात्रा करने में सहूलियत प्राप्त होगी महामारी के बढ़ते मामलों के चलते यात्रियों की संख्या कम थी परंतु संक्रमण के कम होते ही लोग अब घर से बाहर निकल रहे हैं जिसके कारण गाड़ियों में काफी धक्का मुक्की बढ़ती नजर आ रही है। उपर्युक्त को ध्यान में रखते हुए पूर्व मध्य रेल ने स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

ये 3 जोड़ी स्पेशल पैसेंजर के साथ जुलाई की 26 तारीख से बरौनी से पटना तथा दानापुर से आरा और सासाराम के मध्य भी गाड़ियां चलेंगी। यह 3 जोड़ी मेमू डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रारंभ जल्द ही हो रहा है। शुक्रवार को रक्सौल नरकटियागंज रेलखंड पर लोकल ट्रेन भी चलनी प्रारंभ हो चुकी है और इन ट्रेनों के चलने से पूर्व ट्रायल के लिए चला कर देखा जा रहा है।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

जुलाई की 26 से पटना बरौनी में यात्री यात्रा कर सकेंगे और 27 जुलाई से 03217 बरौनी दानापुर में मेमू स्पेशल हर दिन 5:00 बजे चलेगी और 9:45 पर दानापुर पहुंचा देगी और दानापुर बरौनी मेमु स्पेशल 26 जुलाई से अगले आने वाले आदेश तक हर दिन दानापुर से 7:55 पर चलेगी और 11:10 पर यात्रियों को बरौनी पहुंचा देगी।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

ट्रेन नंबर 03284 पटना बरौनी मेमो पैसेंजर स्पेशल 26 से आने वाले आदेश तक हर दिन पटना राजधानी से 8:40 पर चलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए 1:25 पर बरौनी जंक्शन यात्रियों को सुरक्षित पहुंचा देगी।यदि वापसी की बात करें तो वापसी ट्रेन नंबर 03283 बरौनी पैसेंजर स्पेशल 26 से आने वाले आदेश तक हर दिन बरौनी जंक्शन से 2:55 पर चलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए 7:20 पर यात्रियों को उनके स्थान पर पहुंचा देगी।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

ट्रेन नंबर 03672 सासाराम आरा डेमू स्पेशल जुलाई की 26 तारीख से आने वाले आदेश तक हर रविवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी दिन में सासाराम से 11:15 पर चलेगी और 2:20 पर आरा यात्रियों को पहुंचा देगी। वापसी में ट्रेन नंबर 03673 आरा सासाराम डेमू स्पेशल ट्रेन जुलाई की 26 तारीख से आने वाले आदेश तक रविवार के अलावा सप्ताह के बाकी सभी दिन में आरा से 3:05 पर चलेगी और 6:25 पर यात्रियों को सासाराम सुरक्षित पहुंचा देगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...