AddText 07 24 05.50.43

आपने अक्सर देखा होगा कुत्तो को गाड़ी के पीछे भागते हुए। आपके साथ भी इस तरह की घटना हुई होगी और ऐसी घटना के बाद आप के मन में कई सवाल उठे होंगे। कितनी बार कुत्तो की इन हरकत की वजह से दुर्घटना के चांस बढ़ जाते हैं। अगर आप कार से है तो कोई दिक्कत नहीं, लेकिन आप बाइक से हैं तो दुर्घटना के चांस बढ़ जाते हैं।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

आप सोचते होंगे की कुत्ते की आपसे कोई दुश्मनी है, लेकिन ऐसा नहीं है आप इसको कुत्तो की फितरत मान सकते हैं। क्या आप जानना चाहते है की ऐसी कौन सी वजह है जिस वजह से कुत्ते गाड़ी के पीछे दौड़ते हैं। तो आईये हम देखते है क्या वजह हैं। दरअसल आपने सुना होगा की कुत्तो का इलाका होता हैं।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

कुत्तो की एक खास आदत होती है, वो जहाँ रहते है वह एरिया वह निर्धारित कर लेते हैं और अगर कोई उनके एरिया में आया तो वो भोकना शुरू कर देते हैं। वैसे आपको भी पता है की कुत्तो की सूंघने की क्षमता बहुत अच्छी होती हैं। वो सूंघ कर ही पता लगा लेते है की कौन सही है और कौन गलत। आपने अक्सर देखा होगा की लोग चोर से सेफ्टी के लिए कुत्ते पालते हैं।

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

अगर कोई इंसान में कुछ अजीब लगता है तो कुत्ते उस पर भोकना चालू कर देते है, अगर वह कोई गलत इंसान होता है तो कुत्तो की भोकने की आवाज से लोग वहां आजाते है जिससे चोरी का कोई डर नहीं रहता।

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...