AddText 07 24 05.50.43

आपने अक्सर देखा होगा कुत्तो को गाड़ी के पीछे भागते हुए। आपके साथ भी इस तरह की घटना हुई होगी और ऐसी घटना के बाद आप के मन में कई सवाल उठे होंगे। कितनी बार कुत्तो की इन हरकत की वजह से दुर्घटना के चांस बढ़ जाते हैं। अगर आप कार से है तो कोई दिक्कत नहीं, लेकिन आप बाइक से हैं तो दुर्घटना के चांस बढ़ जाते हैं।

Also read: Special Train : बिहार से दिल्ली जाना अब और हुआ आसान यह स्पेशल ट्रेन की बढ़ गई फेरा, जान लीजिये टाइम टेबल

आप सोचते होंगे की कुत्ते की आपसे कोई दुश्मनी है, लेकिन ऐसा नहीं है आप इसको कुत्तो की फितरत मान सकते हैं। क्या आप जानना चाहते है की ऐसी कौन सी वजह है जिस वजह से कुत्ते गाड़ी के पीछे दौड़ते हैं। तो आईये हम देखते है क्या वजह हैं। दरअसल आपने सुना होगा की कुत्तो का इलाका होता हैं।

Also read: खुशखबरी : राजधानी पटना से लखनऊ की यात्रा मात्र 4 घंटे में 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से होगी पूरी , जाने रूट और समय सारणी

कुत्तो की एक खास आदत होती है, वो जहाँ रहते है वह एरिया वह निर्धारित कर लेते हैं और अगर कोई उनके एरिया में आया तो वो भोकना शुरू कर देते हैं। वैसे आपको भी पता है की कुत्तो की सूंघने की क्षमता बहुत अच्छी होती हैं। वो सूंघ कर ही पता लगा लेते है की कौन सही है और कौन गलत। आपने अक्सर देखा होगा की लोग चोर से सेफ्टी के लिए कुत्ते पालते हैं।

Also read: Gold Price Today : पिछले ३ दिनों में 2000 रुपया सस्ता हुआ है सोना, जानिये इस समय 24 कैरेट सोना का क्या है दाम

अगर कोई इंसान में कुछ अजीब लगता है तो कुत्ते उस पर भोकना चालू कर देते है, अगर वह कोई गलत इंसान होता है तो कुत्तो की भोकने की आवाज से लोग वहां आजाते है जिससे चोरी का कोई डर नहीं रहता।

Also read: वन्दे भारत में सफ़र करने के लिए बांध लीजिये कुर्सी की पेटी, इस रूट पर दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, होगी समय की बचत!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...