Site icon First Bharatiya

अमेरिका में पढ़ते हैं नौकरों के बच्चे, जानिए अपने स्टाफ को कितनी सैलरी देते हैं मुकेश अंबानी

mukesh ambani networth income property know all about the salary of nita ambani husbands servants 26.11.20 1 01

भारत और पुरे एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी को कौन नहीं जनता है आपको बता दे की उनके पास दुनिया का सबसे माँगा घर भी है अंबानी परिवार की लाइफस्टाइल की चर्चा तो हमेशा होती है वैसे क्या आप जानते है की मुकेश अंबानी के कुक को कितनी सैलरी देते है अगर नहीं तो आज हम आपको इस बारे में बताने वाले गए और साथ ही उनके कई दूसरे नौकरों की सैलरी के बारे में भी बताने वाले है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

मुकेश के घर एंटिलिया में करीब 600 नौकर काम करते हैं और अपने स्टाफ को मुकेश और नीता अंबानी परिवार की तरह ही ट्रीट करते हैं।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

आपको जानकर हैरानी होगी के मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले नौकर के दो बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

सूत्रों के अनुसार एंटीलिया में काम कर रहे किसी भी स्टाफ की सैलरी 2 लाख रुपए से कम नहीं है यानी के मुकेश अंबानी सिर्फ अपने कुक कुक को ही हर महीने 2 लाख रुपए दे देते है।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

वैसे हैरान करने वाली बात ये भी है की मुकेश के स्टाफ की सैलरी में एजुकेशन अलाउंस और जीवन बीमा भी शामिल है।

अगर आप को लगत है की 2 लाख रुपए सैलरी में कुक दुनिया भर के खास डिशेस बनाता होगा तो आप गलत हैं क्योकि मुकेश अंबानी को सादा खाना पसंद है।

मुकेश के खाने में ज्यादातर गुजराती डिश ही बनती है वैसे मुकेश की फेवरेट डिश इडली सांभर है।

जानकारी के लिए बता दे की मुकेश अंबानी खुद भी खाना बनाना जानते हैं और नीता अंबानी बताती है की उनके घर में सबसे अच्छा खाना उनकी बेटी पकाती हैं।

Exit mobile version