1627020682600

बॉलीवुड में कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके सनी देओल, किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है. सनी देओल कई सालों से हमें एंटरटेन कर रहे है. उनकी फिल्में उनकी एक्टिंग और उनकी एक ख़ास तरह की डायलॉग की वजह से चला करती थी. लोग उनके दीवाने हुआ करते थे. आज भी उनके डायलॉग लोगों के जहन में जिन्दा है.

मगर अब कई सालों से सनी फ़िल्मी दुनिया से दूर हो चुके है. अब यह अभिनेता नेता बन चुका है. सनी देओल पंजाब के गुरुदास पुर से बीजेपी के सांसद बन चुके है. सनी इसके साथ ही अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर भी काफी एक्टिव रहते है.

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि कभी हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार रहे सनी देओल आज करोड़ों के कर्ज में डूबे हुए है. सनी का परिवार सिर्फ 2.5 करोड़ रुपये के फ्लैट में ही रहता है. आज हम आपको इस सुपरस्टार की संपत्ति के बारे में बताते है. देश में जब लोकसभा चुनाव हो रहे थे तो सनी देओल ने भी नियमों का पालन करते हुए चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति का लेखा-जोखा दिया था. उसके मुताबिक सनी देओल और उनकी पत्नी पर करीबन 53 करोड़ रूपों का कर्ज बना हुआ है. इसके साथ ही सनी के ऊपर 1 करोड़ रुपये GST भी बकाया है.

आपको बता दें कि सनी देओल काफी समय पहले से बॉलीवुड में काम कर रहे है. सनी देओल रोमांटिक से लेकर एक्शन और कॉमेडी फिल्म्स में भी काम कर चुके है. अगर उनकी संपत्ति की बात करे तो वह अपनी सौतेली माँ हेमा मालिनी और पिता धर्मेंद्र से काफी पीछे है. जानकारी के मुताबिक उनके पास सिर्फ 83 करोड़ रु की संपति है. 

इसके साथ ही सनी के बैंक अकॉउंट में 9 लाख रुपये और 26 लाख रुपये कैश रखे है. वहीं सनी देओल की पत्नी पूजा के पास की सम्पति 6 करोड़ की है. जिसमे 19 लाख बैंक में और 16 लाख कैश उनके पास मौजूद है. इसके साथ ही आपको बता दें कि सनी देओल और उनकी पत्नी के ऊपर बैंक से करीब 51 करोड़ रुपये का कर्ज बताया जाता है. इसके साथ ही उनपर 1 करोड़ 7 लाख रुपये का GST भी बाकी है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...