AddText 07 21 10.01.34

बिहार के रेलयात्रियो के लिए ज़रूरी सूचना, अगर आप बिहार से दिल्ली रूट पर रेलयात्रा करने की सोच रहे है, या अपना टिकट बनवा चुके है, तो ये जानकारी आपके लिए बहुत ही अहम है। क्योंकि बिहार में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने बड़ा फ़ैसला लिया है। आइए जानते है बिहार के किन ट्रेनो और रेलखंडो पर इस प्राकृतिक आपदा का असर पड़ा है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

फ़िलहाल भारी बारिश के वजह से बिहार की कई नदियाँ उफान पर है कई नदियाँ ख़तरे के निशान से ऊपर भी बह रही है। बिहार के कई रेलखंडो पर पानी भी भर गया है, जिसके वजह से ट्रेनो के रूट में बदलाव, मार्ग परिवर्तन किया जा रहा है, कुछ ट्रेनो को तो रद भी किया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें की पूर्व मध्य रेल के दरभंगा-समस्तिपुर के रेल खंड पर मुक्तापूर समस्तिपुर स्टेशनो के मध्य रेल के पूल संख्या 1 पर जिन गाड़ियों का शॉर्ट ओरिजिनेशन एवं मार्ग परिवर्तन किया है उनके नाम निम्न हैं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

पहली ट्रेन जो दरभंगा से 19 जुलाई को खुलने वाली 05211 दरभंगा अमृतसर स्पेशल ट्रेन मार्ग परिवर्तित करके दरभंगा-सीतामढ़ी-सिकटा-नरकटियागंज के रास्ते चलेगी। दूसरी ट्रेन 02569 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन जो दरभंगा-समस्तिपुर-मुज़फ़्फ़रपुर-गोरखपुर के रास्ते चली थी इस ट्रेन का मार्ग परिवर्तन करके दरभंगा-सीतामढ़ी-सिकटा-नरकटियागंज के रास्ते चलाई जाएगी।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...