AddText 07 21 09.32.21

India vs Sri Lanka, 2nd ODI: दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 69 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. भारत ने 276 रनों का लक्ष्य 5 गेंद पहले ही हासिल किया. मैन ऑफ द मैच रहे दीपक चाहर ने बताया कि उन्हें हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने क्या सलाह दी थी.

कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka, 2nd ODI) को रोमांचक अंदाज में 3 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 275 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 5 गेंद पहले 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

बता दें एक समय भारतीय टीम ने 6 विकेट महज 160 रनों पर गंवा दिये थे लेकिन दीपक चाहर (Deepak Chahar) के नाबाद अर्धशतक ने टीम इंडिया को मैच और सीरीज दोनों जिता दिये. दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए और इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी में भी दो विकेट हासिल किये. दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया और अवॉर्ड मिलने के बाद इस युवा ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि उनकी इस पारी में हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की एक सलाह का भी बड़ा योगदान रहा.

दीपक चाहर (Deepak Chhar Batting) ने मैच के बाद बताया कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें मैच के दौरान क्या सलाह दी थी. दीपक चाहर ने मैच जिताने के बाद कहा, ‘राहुल सर ने मुझे सलाह दी थी कि तुम सारी गेंद खेल जाओ. मैंने इंडिया ए के लिए कुछ अच्छी पारियां खेली थी और मुझे खुद पर भरोसा था. मुझे विश्वास था कि मैं गेम बदलने वाला खिलाड़ी बन सकता हूं.’ दीपक चाहर ने बताया कि राहुल द्रविड़ को उनपर पूरा भरोसा था. राहुल द्रविड़ ने दीपक चाहर से कहा था कि वो नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए सही खिलाड़ी हैं.

बता दें दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने हारा हुआ मैच जीत लिया. बता दें एक समय भारत के लिए 7 विकेट 193 रनों पर गिर चुके थे और श्रीलंकाई टीम अपनी जीत तय समझ रही थी लेकिन दीपक चाहर की इस खास पारी ने उनसे मैच और सीरीज दोनों छीन लिये.

बता दें भारत ने श्रीलंका को लगातार 9वीं बार वनडे सीरीज में मात दी. साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए ये टीम इंडिया की श्रीलंका पर लगातार 12वीं जीत है. भारत ने श्रीलंका पर 93वीं जीत दर्ज की ये किसी भी टीम की किसी विरोधी के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...