1626790692192

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार (CM Nitish Kumar’s Son Nishant) का जन्‍मदिन आज है। इस अवसर पर इंटरनेट मीडिया पर उन्‍हें बधाईयां दी जा रही हैं। ट्वि‍टर पर उन्‍हें बधाई संदेश मिल रहे हैं। इस दौरान सीएम व उनके बेटे की तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की जा रही हैं। केक खिलाते हुए पिता-पुत्र की तस्‍वीरों को खूब लाइक्‍स मिल रहे हैं।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

बीआइटी मेसरा से बीटेक की डिग्री हासिल करने वाले निशांत कुमार हमेशा राजनीति और लाइमलाइट से दूर रहते हैं। न तो वे राजनीतिक कार्यक्रमों में आते हैं और न ही पिता के साथ सार्वजनिक तौर पर दिखते हैं। मीडिया से भी वे दूर ही रहते हैं। हालाकि समय-समय पर वे अपने पिता के कार्यों की तारीफ जरूर करते हैं। इतने हाइप्रोफाइल होने के बावजूद वे सामान्‍य जीवन व्‍यतीत करते हैं।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

बता दें कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने परिवार को राजनीत से दूर रखा है। परिवार के किसी भी सदस्‍य को उन्‍होंने राजनीति में जगह नहीं दी है। इसी तरह  से उनके पुत्र भी राजनीति से अलग हैं। निशांत कई बार कहते भी रहे हैं कि अपने पिता की तरह राजनीति में नहीं आएंगे। बल्कि अपना जीवन आध्‍यात्‍म में समर्पित रखेंगे। क्‍योंकि उन्‍हें  न तो राजनीति की समझ है न ही राजनीति में रुचि है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

गौरतलब है कि राजनीति में विरासत की अहम भूमिका होती है। एक ओर पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बेटे तेजप्रताप एवं तेजस्‍वी तो दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र बिहार की राजनीति में स‍क्रिय हैं। इसी तरह पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन, पूर्व सीएम स्‍व कर्पूरी ठाकुर के पुत्र रामनाथ ठाकुर समेत तमाम ऐसे नाम हैं जिन्‍हें राजनीति विरासत में मिली है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...