AddText 07 20 09.32.06

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता सुनील दत्त के बेटे संजय का भी बॉलीवुड में रुतबा कुछ कम नहीं हैं। ये तो सब जानते हैं कि संजय के अपने जीवन में कई लड़कियों के साथ सम्बन्ध रहें हैं। ये बात खुद संजय ने कही है और उनकी बायोपिक में दिखाई भी गई हैं।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

संजय सिनेमा जगत में अपनी लक्ज़री लाइफ स्टाईल के लिये भी जाने जाते हैं। संजय एक ऐसे अदाकार हैं, जो अपनी गलतियों के बारे में बोलने से हिचकिचाते नहीं। उन्हें कई बार अपने जैल में बिताए दिनों के अनुभवों के बारें में पब्लिकली बताते पाया गया हैं।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

संजय का बॉलीवुड में डेब्यु 1981 में आई फिल्म ‘रॉकी’ से हुआ। इसके बाद उन्होंने कई प्रसिद्धि फिल्मों में कार्य किया। संजय ने ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘धमाल’ जैसी कई कॉमेडी फिल्में में भी कार्य किया हैं। सबको लगा था कि जैल जाने के बाद उनका करियर जैसे खत्म हो गया है, पर संजय ने एसा नहीं होने दिया। बाबा ने जैल से रिहा होने के बाद ‘पीके’, ‘डबल धमाल’, ‘भूमी’ और ‘कलंक’ जैसी कई हिट फिल्में की हैं। 

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

संजय के जीवन पर बॉलीवुड में 2018 में बायोपिक भी बनी हैं, जिसमें अभिनेता रनबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया हैं। इस फिल्म के लिये रनबीर को बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला हैं। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया हैं, जो संजु बाबा को लेकर कई हिट फिल्में बना चुके हैं। इस फिल्म के जरिये संजय के जीवन के कई राज सामने आए। ‘संजु’ ने बॉक्सऑफिस में 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

संजय दत्त की सम्पत्ति का मुख्य साधन उनकी फिल्में और ब्रॉण्ड्स हैं। खबरों के अनुसार संजय की कुल नेट वर्थ ₹140 करोड़ हैं। ₹140 का करोड़ का आकड़ा वैसे तो अन्य सेलिब्रिटीस के मुकाबले कम लगता है, पर इसकी वजह हैं संजय की लक्ज़री लाइफ स्टाईल। संजय के पास मुंबई के नरगिस रोड पर ₹46 करोड़ का एक बंगला हैं। संजय के घर के पास की स्ट्रीट का नाम उन्हीं की माँ नरगिस के नाम पर रखा गया हैं।

संजय की लक्ज़री लाइफ का एक और प्रमाण हैं उनकी कारें। वे प्रिमियम कार बेंटले के मालिक हैं। इसके अलावा भी संजय के पास कारों का बहुत अच्छा कलेक्शन हैं। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...