Site icon First Bharatiya

बिहार में लगेगा उद्योगों का जाल, नौकरी के लिए नहीं जाना होगा बाहर, 2,18,303 करोड़ का बजट पास

AddText 07 19 02.15.30

बिहार के डिप्टी CM सह वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 2 लाख 18 हजार 303 करोड़ रुपए का अनुमानित बजट पेश किया है। बजट में उद्योग लगाने की संभावना देख रहे लोग निराश हुए हैं।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

उद्यमिता विकास के लिए सरकार ने मात्र 200 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। महिला उद्यमिता के विकास के लिए भी 200 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

युवा उद्यमियों को 5 लाख रुपए तक का अनुदान और 5 लाख रुपए का अधिकतम ऋण एक प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा। प्रसाद ने इस वित्तीय वर्ष में बिहार सरकार की कुल आय 2 लाख 18 हजार 502 करोड़ रहने की बात कही है।

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

राजकोषीय घाटा 3 फीसदी रहने का अनुमान जताया है।भास्कर ने पहले ही बता दिया था कि इस बार बजट का आकार पिछले साल के आसपास ही रहेगा।

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

कोरोना महामारी के कारण राज्य की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।इसका असर भी दिखा। बिहार का इस बार का बजट पिछले वर्ष के मुकाबले 3.03 फीसदी ही बढ़ा।

Exit mobile version