AddText 07 19 12.08.45

Desh में इंडियन गैस का कनेक्शन लेने के लिए न जाने कितने कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। खासकर, उन लोगों को जो दूसरे शहर या दूसरे राज्य पढ़ने या रोज़गार के लिए जाते है। बता दें कि उन लोगों को नया रसोई गैस कनेक्शन (LPG Gas Cylinder) लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। लेकिन हाल ही में IOC एक बढ़िया तरीका निकाला है। जिससे अब लोगो को नया एलपीजी कनेक्शन ले लिए ज्यादा भाग दौड़ करने की जरूरत पड़ेगी।

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

बता दे की देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने नया एलपीजी कनेक्शन पाने का नियम और आसान बना दिया है। अब आप देश में कहीं भी अपने परिवार के इंडेन (Indane) कनेक्शन के आधार पर, नया इंडेन कनेक्शन आसानी से पा सकते हैं।

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

बता दे की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, अब आप देश में कहीं भी जाओ, अपने परिवार के Indane कनेक्शन के आधार पर, नया Indane कनेक्शन आसानी से पाओ! पढ़ने या रोज़गार के लिए देश में कहीं भी जाने पर नया LPG कनेक्शन अब आपके परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर आसानी से उपलब्ध है।

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

जानिए? क्या है नया प्रक्रिया : अब लाभुकों को नया रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए अपना आधार नंबर (Aadhaar Number), और आवेदन का बैंक डिटेल, आवेदक के पते का प्रमाण (स्व घोषणा के अनुसार) और परिवार के कनेक्शन का विवरण आवश्यक है। आवेदन फील करने के बाद आप आसानी से कनेक्शन ले सकेंगे।

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...