अब दरभंगा से लद्दाख के लिए विमान सेवा…

: मिथिलांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब दरभंगा एयरपोर्ट से लेह के लिए सीधी फ्लाइट उपलब्ध हो सकेगी। लगातार दरभंगा यात्रियों के अच्छे रिसपांस को देखते हुए इस रुटों का विस्तार किया जा रहा है। बता दें कि पर्यटन के लिहाज से लेह जाने वाले बिहारियों की यात्रा अब और आसान हो जाएगी।

इससे पहले यात्रियों को पहले पटना फिर दिल्ली उसके बाद लेह के लिए फ्लाइट उपलब्ध होती थी। लेकिन, अब स्पाइसजेट एयरलाइंस 20 जुलाई से लेह के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू कर रहा है। बता दे की करीब 04.50 घंटे में लेह से भाया दिल्ली होते हुए यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें  बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट फिर अपने नाम किया रिकॉर्ड, इस साल सबसे अधिक यात्रियों ने किया सफर

जानिए, टाइमिंग टेबल और किराया: बता दें कि यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक घंटा 40 मिनट रुक कर दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी। इस रूट के लिए बुकिंग शुरु हो चुकी है। यात्रियों को प्रति टिकट महज 7261 रूपये देने होंगे। लेह से दिल्ली के लिए सुबह करीब आठ बजे पैसेंजरों को लेकर रवाना होगा। डेढ़ घंटा बाद सुबह 09.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच जायेगा। वही दिल्ली से सुबह 11.10 बजे दरभंगा के लिए दूसरी फ्लाइट मिलेगी, जो यात्रियों को दोपहर 12.50 बजे दरभंगा उतार देगी।

गोपालगंज से भी जल्द भरेगी उड़ान: बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के बाद अब गोपालगंज जिले के सबेया हवाई अड्डा की केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने रीजनल कनेक्टिविटी योजना “उड़े देश का आम नागरिक” में शामिल कर लिया है। और अब उड़ान की मंजूरी मिल गयी है।

यह भी पढ़ें  भारतीय रेल में सफ़र करते समय ले गए अधिक समान तो पड़ सकता है आपके जेब पर असर जाने नियम?

जिससे गोपालगंज समेत सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और यूपी के कई जिलों के लोगों को भी फायदा मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा हथुआ प्रखंड स्थित इस हवाई अड्डे से उड़ान की मंजूरी देने से बिहार के विकास को और गति मिलेगी। साथ ही नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी भी होगी।