सावन में कर लें ये उपाय, जीवन में आएगी खुशहाली, भोलेबाबा सारे कष्ट करेंगे दूर…

सावन का महीना भगवान शिव जी को बेहद प्रिय है। इस महीने में भगवान शिव जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। सावन महीने का इंतजार शिव भक्तों को बड़ी ही बेसब्री से होता है। शिव की भक्ति के लिए सावन का महीना बहुत ही खास माना गया है। बहुत ही जल्द सावन का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। इस बार 25 जुलाई से सावन माह शुरू होगा। ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में सभी सोमवार का व्रत करने भगवान का अभिषेक करने से भक्तों को बहुत पुण्य की प्राप्ति होती है।

 ऐसा माना जाता है कि चातुर्मास में इस संसार का संचालन करने वाले भगवान शिवजी इस दौरान की गई पूजा उपासना से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति के जीवन की सारी मुश्किलों को दूर करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि भक्तों की सारी मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं। ज्योतिषशास्त्र में अलग-अलग मनोकामना को पूरा करने के लिए सावन महीने के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनको अगर व्यक्ति करता है तो उसे लाभ जरूर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें  OMG: 'पीले सोने' की लगी बंपर बोली, 1.20 करोड़ में बिका 1.5 लाख का बालू, जानिये क्या है पूरा मामला !

अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा जिंदगी में किसी न किसी वजह से समस्या बनी रहती है। पति-पत्नी का आपस में किसी न किसी कारण वाद-विवाद होता रहता है। अगर आपके दांपत्य जीवन में भी परेशानियां चल रही हैं तो ऐसी स्थिति में सावन के महीने में शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक कीजिए।