AddText 07 18 09.25.34

सावन का महीना भगवान शिव जी को बेहद प्रिय है। इस महीने में भगवान शिव जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। सावन महीने का इंतजार शिव भक्तों को बड़ी ही बेसब्री से होता है। शिव की भक्ति के लिए सावन का महीना बहुत ही खास माना गया है। बहुत ही जल्द सावन का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। इस बार 25 जुलाई से सावन माह शुरू होगा। ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में सभी सोमवार का व्रत करने भगवान का अभिषेक करने से भक्तों को बहुत पुण्य की प्राप्ति होती है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

 ऐसा माना जाता है कि चातुर्मास में इस संसार का संचालन करने वाले भगवान शिवजी इस दौरान की गई पूजा उपासना से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति के जीवन की सारी मुश्किलों को दूर करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि भक्तों की सारी मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं। ज्योतिषशास्त्र में अलग-अलग मनोकामना को पूरा करने के लिए सावन महीने के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनको अगर व्यक्ति करता है तो उसे लाभ जरूर मिलेगा। 

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा जिंदगी में किसी न किसी वजह से समस्या बनी रहती है। पति-पत्नी का आपस में किसी न किसी कारण वाद-विवाद होता रहता है। अगर आपके दांपत्य जीवन में भी परेशानियां चल रही हैं तो ऐसी स्थिति में सावन के महीने में शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक कीजिए।

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...