1626578571839

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी के एक छोटे से शहर सूरजपुर की रहने वाली हैं. एक्ट्रेस बिना किसी फिल्मी संबंध के बॉलीवुड में करियर बनाने निकल गए थी.

कंगना एक रूढ़िवादी परिवार से संबंध रखती थी जो चाहता था कि वह एक डॉक्टर बने. हालाँकि, वह जीवन से कुछ और चाहती थी. हिमाचल से लेकर चंडीगढ़ तक दिल्ली से लेकर मुंबई तक उन्होंने हर स्तर पर संघर्ष किया. मुंबई में एक समय था जब वह इतनी दिवालिया हो गई थी कि उसके लिए दिन का एकमात्र भोजन रोटी और अचार होता था.

विफलताओं के बीच में उन्होंने हार नहीं मानी और फिर उन्हें ‘गैंगस्टर’ से बॉलीवुड में डेब्यू का मौका मिला. जिसके बाद उन्होंने ‘फैशन’, ‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी फिल्मों के लिए 3 राष्ट्रीय अवार्ड जीते.

कंगना मुंबई में रहती हैं हालाँकि उन्होंने अपने सपनों का घर का अपने होमटाउन मनाली में बनाया हैं. फिल्म की शूटिंग से समय निकालकर अकसर मनाली में ही परिवार के साथ एन्जॉय करती हैं.

एक्ट्रेस ने 8 बेडरूम वाले अपने इस घर को ऑरेंज लेन से सजाया हैं. घर में लग्जरी की सभी सुविधाए उपलब्ध हैं. घर के सभी कमरें दुबई के होटल कमरों की तरह डिजाईन किये गए हैं जबकि सजावट का सामान कई अलग-अलग राज्यों से मंगवायाए गए हैं.

कंगना पहले एक बेहद छोटे घर में रहती थी लेकिन ‘क्वीन’ फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने मनाली में सपनों का घर बनाने का फैसला किया हैं. साल 2018 में ये घर पूरी तरह से बनाकर तैयार हुआ था और तभी उन्होंने ग्रहप्रवेश किया था.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...