AddText 07 18 08.21.49

बलिया से छपरा रेल खंड पर बांसडीह रोड के पास करीब एक किलोमीटर के दायरे में फैली दलदल भूमि से ट्रेनों के गुजरते ही यात्रियों की सांसें अटक सी जाती थीं। कारण कि यहां की जमीन दलदल है। पटरियां ट्रेन का लोड झेल नहीं पाती थीं।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

इसलिए यहां आकर हर ट्रेन सिर्फ 10 किलोमीटर की अधिकतम रफ्तार से चला करती थी। लेकिन एक माह पहले बलिया से बांसडीह रोड के बीच पिलर संख्या 60 के पास दलदली रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने का कार्य पूरा हुआ है। करीब एक किमी क्षेत्र की काली मिट्टी हटाई गई।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

यहां नई मिट्टी, गिट्टी, बजड़ी व रॉबिस डालकर दोहरीकरण कार्य पूरा किया गया है। एक नई लाइन तैयार कर ली गई है। मजबूत पत्थर डालकर इसे ट्रेन का हैवी लोड झेलने के काबिल बनाया गया है। अब यहां पर ट्रेनें प्रति घंटा 45 किलोमीटर की रफ्तार से दौडऩे लगीं हैं। रेलवे के इस प्रयास से रेल यात्रियाें को अब सफर से काफी सुविधा होगी।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...