AddText 07 17 07.56.28

राज्य में तीन नए विश्वविद्यालय बनाने का रास्ता साफ हो गया है। शुक्रवार को वर्चुअल तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में तीन नए विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग, मेडिकल और स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के गठन से संबंधित विधेयक के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

वहीं, आर्यभट्‌ट ज्ञान विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। नए यूनिवर्सिटी गठन संबंधी विधेयक विधानमंडल के मानसून सत्र में पेश किया जाएगा।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

बिहार पंचायती राज दूसरा संशोधन विधेयक के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। जो तीन नई यूनिवर्सिटी होंगी, उसके चांसलर मुख्यमंत्री होंगे। वहीं, यूनिवर्सिटी की गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन मुख्यमंत्री और वाइस चेयरमैन विभागीय मंत्री होंगे। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में स्पोर्टस में डिप्लोमा से लेकर पीजी तक की पढ़ाई होगी।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण के लिए कैबिनेट ने 1754 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है। यह राशि 1015 स्वास्थ्य उप-केंद्र, 228 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ-साथ 86 प्रखंडों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण पर खर्च की जाएगी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...