AddText 07 13 10.36.12

टीम इंडिया (Team india) के पूर्व विकेटकीपर और चयनकर्ता रहे सबा करीम (Saba Karim) इन दिनों अपने बयानों के चलते लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इस बीच एक बार फिर उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) को पूर्व खिलाड़ियों से संबंधित एक बड़ी सलाह दी है. ऐसे में उनका इस बारे में क्या कहना है, बताते हैं आपको अपनी इस रिपोर्ट के जरिए…

पूर्व चयनकर्ता का मानना है कि, बोर्ड को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) समेत देश के बाकी महान खिलाड़ियों की जर्सी को रिटायर कर देना चाहिए. ये काम महान क्रिकेटर्स को सम्मान देने के लिहास से करना चाहिए. क्योंकि इन खिलाड़ियों ने देश के लिए क्रिकेट जगत में अहम योगदान दिया है.

बात करें एमएस धोनी की तो वो टीम इंडिया के साथ ही दुनिया के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में गिने जाते हैं. क्योंकि वो ऐसे इकलौते कप्तान रहे हैं जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी (टी20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) अपने नाम की है.

साल 2007 में टीम इंडिया को तब आईसीसी ट्रॉफी उठाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था, जब धोनी की मेजबानी में टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. इसके चार साल बाद ही साल 2011 में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. फिर साल 2013 में उन्ही की कप्तानी में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी पर जीत दर्ज की थी. ऐसे में सबा करीम (Saba Karim) ने महान खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बात कही है.

दरअसल सबा करीम (Saba Karim) का कहना है कि, बीसीसीआई को अब ये आश्वस्त करना चाहिए कि महान खिलाड़ियों की जर्सी दोबारा कोई और क्रिकेटर ना पहने. इस बारे में उन्होंने खेलनीति पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि,

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...