बेन स्टोक्स की टिप्पणी ने उठाया तूफान, अपने किताब में दावा किया 2019 वर्ल्ड कप में जानबूझकर हारी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को सेमीफ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड ने हरा दिया था। उससे पहले लीग मैच में टीम इंडिया एक भी मुक़ाबला नहीं हारी थी सिवाय एक मैच को छोड़कर। वह मैच था इंग्लैंड के खिलाफ। यही एक मैच था, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

2019 वर्ल्ड कप के 38वें मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। और वह मुक़ाबला भारत 31 रनों से हार गया था। टीम इंडिया की इस हार से प्रशंसक काफी नाराज हुए थे क्योंकि उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव नाबाद लौटे थे। दोनों भारत को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाए थे।

यह भी पढ़ें  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज सड़क किनारे बेच रहे हैं चने, देखिये वायरल VIDEO

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी टीम इंडिया की उस हार पर टिप्पणी करके नया तूफान खड़ा कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर गेंदबाज सिकंदर बख्त ने दावा किया कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है, “भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो गए।


गौरतलब है कि, बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब ‘ऑन फायर’ में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच का जिक्र किया है। बेन स्टोक्स ने कहा, ‘धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारतीय टीम को 11 ओवरों में 112 रन चाहिए थे और उन्होने अजीब तरीके से बल्लेबाजी की।’ स्टोक्स के मुताबिक उस मैच में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीतने का जज्बा नहीं दिखाया। इतना ही नहीं स्टोक्स ने ये भी कहा कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की पार्टनरशिप भी ‘रहस्यमयी’ लगी। हालांकि बेन स्टोक्स ने इस दावे को नकार दिया है।

यह भी पढ़ें  IPL 2022: इस साल आईपीएल में सुरेश रैना दिखेंगे कोहली के टीम RCB में csk ने नहीं खरीद कर, कर दी बड़ी चुक

उस मैच में धोनी ने 31 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली थी, वहीं केदार जाधव 13 गेंदों पर 12 रन बनाकर लौटे थे। जब दोनों क्रीज़ पर थे, तेजी से रनों की दरकार थी। लेकिन दोनों तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे थे। उस समय कमेंट्री बॉक्स में बैठे पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी धोनी और केदार की बल्लेबाजी पर हैरानी जताते हुए कहा था कि ‘मैच जिताने कि ज़िम्मेदारी क्या सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा की है ?’

साभार :- Bihari News