AddText 07 12 12.17.21

आगरा के गरीब लोग चावल नहीं गेहूं खाना चाहते हैं। यह हम नहीं इन दिनों राशन की दुकान पर पहुंच रहे लोग कह रहे हैं। सरकार द्वारा मुफ्त में मिल रहे चावल और गेहूं के बजाए अधिकांश लोग चावल के बदले गेहूं की मांग कर रहे हैं। कार्डधारकों की इस मांग से राशन डीलर परेशान हैं। मांग पूरी न करने पर कई जगह विवाद की स्थिति भी बन रही है। 

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

गरीब लोगों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दे रही है। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल और अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मिल रहा है।

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

परंतु कार्डधारक चावल के बजाए राशन डीलर पर गेहूं देने का दबाव बना रहे हैं। एक राशन डीलर ने बताया कि उनकी दुकान पर 50 से अधिक कार्डधारक चावल के बदले गेहूं देने की मांग कर चुके हैं। मना करने पर वाद-विवाद करते हैं।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

सरकार द्वारा निर्धारित प्रति यूनिट गेहूं/चावल ही सभी राशनकार्डधारकों को दिया जाएगा। चावल के बदले गेहूं की मांग पूरी नहीं की जा सकती। लोग राशन डीलर पर चावल के बदले गेहूं देने का दबाव न बनाएं। 

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

साभार :- Hindustan

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...