AddText 07 12 12.03.38

पटना से बेतिया तक बनने वाले चार लेन को केंद्र सरकार ने एनएच का दर्जा देते हुए एनएच 139 डब्ल्यू घोषित कर दिया है। सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की ओर से अधिसूचना जारी हो गई है। 167 किमी लंबी इस सड़क के साथ ही पटना में जेपी सेतु के समानांतर फोर लेन पुल बनने का रास्ता भी साफ हो गया। पहले यह सड़क पटना से अरेराज तक बननी थी, जिसे 25 किमी और बेतिया तक विस्तार दिया गया है…

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पटना-बेतिया को एनएच का दर्जा देने पर केंद्र के प्रति आभार जताया है। कहा कि  जेपी सेतु के समीप बाकरपुर से मानिकपुर, साहेबगंज, केसरिया व अरेराज होते हुए बेतिया के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 727 को जोड़ेगी।

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

बुद्ध सर्किट की इस सड़क के कारण राज्य के प्रमुख पर्यटक स्थल वैशाली, लौरिया एवं केसरिया का सीधा सम्पर्क हो जाएगा। पटना से बेतिया के रास्ते वाल्मीकिनगर भी आया-जाया जा सकेगा। अभी बाकरपुर से मानिकपुर, मानिकपुर से साहेबगंज, साहेबगंज से अरेराज के लिए जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई जारी है।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

पटना-बेतिया फोरलेन सड़क में सोनपुर बाईपास से माणिकपुर तक लगभग 40 किमी ग्रीनफील्ड यानी नई सड़क होगी। दो माह के अंदर टेंडर जारी होगा। तीन साल में बनने वाली इस सड़क के निर्माण पर 5300 करोड़ खर्च आएगा। इस सड़क के साथ ही जेपी सेतु के समानांतर चार लेन पुल बनने का भी रास्ता साफ हो गया।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...