AddText 07 12 09.05.08

पटना में मेट्रो रेल का प्रोजेक्‍ट यूं तो दो साल से चल रहा है लेकिन अब यह योजना धीरे-धीरे गति पकड़ने लगी है। इस योजना से ढेरों लोगों को नौकरी और रोजगार भी मिला है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

पटना में मेट्रो रेल का प्रोजेक्‍ट यूं तो दो साल से चल रहा है, लेकिन अब यह योजना धीरे-धीरे गति पकड़ने लगी है। इस योजना से ढेरों लोगों को नौकरी और रोजगार भी मिला है। प्रोजेक्‍ट के लिए अधिकारियों के कई पदों पर भर्तियां भी की गई हैं, हालांकि अभी यह योजना इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट के स्‍तर पर है और इसमें ज्‍यादातर काम आउटसोर्सिंग वाले मैन पावर के जरिये होना है। 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक ठग निर्माणाधीन मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर न केवल फर्जी विज्ञापन निकालकर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं, बल्कि उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे रहे हैं। हाल ही में तीन युवाओं को ऐसा ही फर्जी नियुक्ति पत्र देने का मामला दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के सामने आया है। इन युवाओं के नाम कृतिश किशोर, यासिर इमाम और रोशन कुमार शामिल हैं।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

पटना मेट्रो का निर्माण करने वाली दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने खुद भी इसको लेकर लोगों को सचेत किया है। डीएमआरसी के एग्जीक्यूटिव निदेशक अनुज दयाल ने संदेश जारी कर कहा है कि कुछ शातिर लोग पटना मेट्रो में रोजगार दिलाने का फर्जी विज्ञापन निकालकर बेरोजगार युवकों को ठग रहे हैं। 

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

डीएमआरसी के मुताबिक उनके यहां नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटराइज्ड और योग्यता पर आधारित है। डीएमआरसी में किसी भी एजेंसी या व्यक्ति को इसके लिए अधिकृत नहीं किया है। अगर कोई व्यक्ति इस तरह का प्रलोभन देता है, तो नजदीकी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराएं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...