AddText 07 11 09.52.42

बिहार में जल्द पटना मेट्रो का सपना साकार होगा। मेट्रो का काम जोर शोर से चल रहा है। पटना मेट्रो का अपना लोगो हो, इसको लेकर लोगो का तलाश किया जा रहा है। लोगो कैसा होगा और क्या होना चाहिए इसका एक पैमाना भी तैयार किया गया है। इस सम्बंध में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बेहतरीन पहल की है। बता दें.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

कि पटना मेट्रो ने अपना लोगो बनवाने के लिए एक डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित किया है। इस प्रतियोगिता में कोई भी आम नागरिक अपना बनाया लोगो भेजकर भाग ले सकते हैं। एक आकर्षक लोगो डिजाइन बनाकर पटना रेल कॉर्पोरेशन को भेज सकते है। अगर आपका लोगो अच्छा रहा तो आपको इसके बदले इनाम दिए जाएंगे।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

जनिये कैसे ले सकते हैं इस प्रतियोगिता में भाग बता दे की इस प्रतियोगिता में कोई भी नागरिक आगामी 23 जुलाई तक भाग ले सकते है। इस प्रतियोगिता में कुल तीन विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रथम विजेता को 50,000 तथा द्वितीय विजेता को 25,000 व तृतीय विजेता को 11,000 रुपये दिए जाएंगे।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

इस बेहतर इनाम को जीतने के लिए बस आपको एक अच्छा लोगो बनाना है। कॉरपोरेशन ने कहा है कि प्रतिभागी पटना मेट्रो का ऐसा लोगो बनाएं जो न केवल पटना का प्रतिनिधित्व करे बल्कि राजधानी के यातायात में निकट भविष्य में आनेवाले क्रांतिकारी बदलाव को भी प्रदर्शित करे। जिनका लोगो बेहतर होगा उन्हें आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

लोगो डिजाइन कर यहां भेजें बता दे की जो भी व्यक्ति लोगों बनाए हैं। वो JPG या PNG या PDF फाइल बना कर पटना मेट्रो के ऑफिशियल ईमेल आईडी यानी की इस [email protected] पर आप को भेजना होगा। साथ ही अपने दस्तावेज़ के अंत में अपना नाम, व्यक्तिगत पता, ईमेल-आईडी, आधार कार्ड नंबर और टेलीफोन नंबर का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना होगा।

जानिए भेजने के महत्वपूर्ण नियम सबसे पहले विजेता का चयन करने के लिए पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का निर्णय अंतिम माना जाएगा। इस प्रतियोगिता में सभी आयु सीमा वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। साथ ही लोगो में कोई भड़काऊ, आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री नहीं होनी चाहिए। एक ही प्रतिभागी द्वारा एक से अधिक प्रस्तुतियों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रतिभागी वही व्यक्ति होना चाहिए, जिसने लोगो डिजाइन किया है। साहित्यिक चोरी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...