AddText 07 10 11.13.54

दक्षिण भारत गुजरात उत्तर प्रदेश उत्तराखंड पंजाब व जम्मू कश्मीर के यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने कई विशेष ट्रेनों को वापस पटरी पर लाने की घोषणा की है। इससे दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों के लोगों को फायदा होगा।

इस बीचकोरोना का प्रकोप कम होने से ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। इसे ध्यान में रखकर रेल प्रशासन निरस्त की गई ट्रेनों को फिर से चलाने की घोषणा कर रही है। इसी कड़ी में दक्षिण भारत, गुजरात, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब व जम्मू कश्मीर के यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए कई विशेष ट्रेनों को वापस पटरी पर लाने की घोषणा की है।

रेलवे के मुताबिक, ट्रेन संख्या 06171 एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन स्पेशल 17 जुलाई 2021 से चलेगी। केरल के एर्नाकुलम से यह ट्रेन शाम 7:00 बजे चलेगी जिसका निजामुद्दीन में आगमन 17:50 बजे रखा गया है। इसी तरह ट्रेन संख्या 06172 हजरत निजामुद्दीन 20 जुलाई से सुबह 5:10 पर हजरत निजामुद्दीन से चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन 3:10 पर केरल के एर्नाकुलम पहुंचेगी।

  • कन्याकुमारी-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा एक्सप्रेस नौ जुलाई से पटरी पर लौट रही है। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से यह ट्रेन 12 जुलाई से चेलेगी।
  • प्रयागराज-ऊधमपुर एक्सप्रेस 12 जुलाई से चलेगी। वहीं, वापसी दिशा में ऊधमपुर से यह पहली बार 13 जुलाई को रवाना होगी।
  • मदुरई-चंडीगढ़ एक्सप्रेस 11 जुलाई से पटरी पर लौटेगी। वापसी दिशा में चंडीग़ढ़ से 16 जुलाई से चलेगी।
  • एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस 17 जुलाई से चलेगी। वापसी दिशा में हजरत निजामुद्दीन से यह ट्रेन 20 जुलाई से चलेगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...