AddText 07 09 08.27.20

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए आज से लगभग 13 साल पहले 25 मई 2007 को ढाका के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इशांत शर्मा (Ishant Sharma) 24 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। इशांत शर्मा के इस प्रदर्शन के पीछे एक लंबा वक्त और काफी कड़ी मेहनत है।

100 टेस्ट मैच तक के सफर में इशांत के जीवन में ऐसे भी वक्त आए हैं जब वह अपने आँसू रोक नहीं पाए। ईशांत से संबंधित ऐसे कई बड़े खुलासे इशांत की पत्नी प्रतिमा सिंह (Pratima Singh) ने किया है। वहीं उनकी पत्नी ने यह भी बताया कि ईशांत के सफलता का राज क्या है।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साल 2016 में 9 दिसंबर को वाराणसी में जन्मी बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह (Pratima Singh) से शादी की थी। शादी के बाद ईशांत का प्रदर्शन काफी अच्छा हो गया, और वह आईपीएल में भी वापसी कर लिए।

“लेडी लक नहीं, हार्ड वर्क (कठिन परिश्रम) के कारण वह यहां तक पहुंचे हैं। हर चीज का क्रेडिट लड़कियों को नहीं मिलना चाहिए। इशांत की जिंदगी में जो कठिन परिश्रम, निरंतरता और अनुशासन है, उसकी वजह से ही वह यहां तक पहुंचे हैं।”

इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा के मुताबिक इशांत शर्मा के 100वें टेस्ट की खुशी में शामिल होने के लिए उनके 15-16 करीबी लोग अहमदाबाद जाने वाले हैं। इशांत के मम्मी-पापा के अलावा प्रतिमा की बहन आकांक्षा और करीबी दोस्त 24 फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट में ईशांत का हौसलाअफजाई करने के लिए मौजूद रहेंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...