AddText 07 09 07.23.31

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी एक सफ़ल इंसान है और एक सफल बिजनेसमैन भी है. दरअसल मुकेश अंबानी ने अपनी मेहनत से वो वो सब प्राप्त कर लिया है जिसके वह योग्य थे. अब लोग उनके नाम की मिसाल देते हैं. कई बार तो अंबानी के नाम पर ताने भी दिए जाते हैं.

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

अब तारीफ़ हो या बुराई हो इन सब से अंबानी को कोई लेना देना नहीं हैं. हालाँकि सच तो यही है कि आज के समय में हर कोई अंबानी जितना अमीर होने का ख्वाब देखता है. वहीं लोग अक्सर भारत व एशिया के सबसे अमीर आदमी की डेली लाइफ के बारे में जानने की भी इच्छा रखते है. दरअसल आज हम आपको मुकेश अंबानी की दिनचर्या के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं:-

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

बता दें कि मुकेश अंबानी सुबह 5 से 5.30 के बीच उठते हैं. मतलब वो ज़्यादा देर तक नहीं सोते बल्कि सुबह जल्दी ही उठ जाते है.

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

वहीं 6 से 7:30 के बीच वो जिम में वर्कआउट करेंगे. मुकेश अंबानी ने एंटीलिया की दूसरे माले पर जिम बना रखा है. इस समय वो स्वमिंग भी कर लेते हैं और अखबार भी पढ़ लेते हैं..

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

वहीं ब्रेकफ़ास्ट के बाद वो 9 से 10 के बीच वो ऑफ़िस के लिये रैडी हो जाते हैं.

मुकेश अंबानी काम शुरु करने से पहले अपनी मां का आर्शीवाद ले कर जाते हैं. ऑफ़िस जाने से पहले मां और बीवी-बच्चों से मिल कर ही घर से जाते हैं.

बता दें कि मुकेश अंबानी फेवरेट कार जो कि ढाई करोड़ की Mercedes Maybach 62 है उसी से ऑफिस जाते है. कार को उनका ड्राइवर चलाता है.

फिर 11 बजे तक मुकेश अंबानी अपने हेडऑफ़िस पहुंचते हैं. इसके बाद 11.30 तक उनका PA सारी शेड्यूल मीटिंग की लिस्ट उन्हें बताता है.

बता दें कि मुकेश अंबानी 11 से 12 के बीच अपना रात का खाना खाते हैं. वो डिनर में अक्सर दाल, सब्ज़ी, रोटी और चावल लेते हैं. जिसमें सलाद भी होती है. मुकेश अंबानी को गुजराती और साउथ इंडियन खाना अच्छा लगता है. हफ़्ते में दो तीन बार वो यही खा लेते है.

वहीं मुकेश अंबानी अपने परिवार को वक्त देते हैं. डिनर के बाद वो 12 से 2 के बीच नीता अंबानी को वक्त देते हैं. कई विषय पर चर्चा करते है.

जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे धनी आदमी मुकेश अंबानी हिन्दी फ़िल्मों के बेहद शौक़ीन है. ज्यादातर फ़िल्में वो रिलीज़ होते ही देख लेते हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...