IMG 20210708 WA0061

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की ही तरह अपने अनोखे अंदाज़ के लिए जाने जाने वाले हसनपुर विधायक फिर एक बार चर्चाओं हैं. चर्चाओं में आने की वजह है, उनका नया काम. लालू यादव के बड़े लाल ने राजनीति, भक्ति, एक्टिंग के साथ ही अब बिजनेस जगत में भी अपने कदम रख दिए हैं. तेज प्रताप ने अगरबत्ती बनाने की फैक्ट्री शुरू की है.

फैक्ट्री को उन्होंने एलआर अगरबत्ती यानी लालू-राबड़ी अगरबत्ती का नाम दिया है.लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना से सटे दानापुर स्थित ‘लालू खटाल’ में अगरबत्ती की फैक्ट्री डाली है और फैक्ट्री के बगल में ही इसका शोरूम भी बनाया गया है. ‘लालू खटाल’ का मतलब लालू की गौशाला से है.

वहां लालू प्रसाद यादव बड़ी संख्या में गाय और भैंस रखा करते हैं. सत्ता में रहने के दौरान मुख्यमंत्री आवास में भी लालू प्रसाद ने एक खटाल बनाया था. अब इसी फैक्ट्री में अगरबत्तियां बनती हैं और शोरूम में बेची जाती है.

तेजप्रताप खुद करते हैं निगरानी

मिली जानकारी अनुसार तेज प्रताप यादव शोरूम में हमेशा नहीं बैठते, कभी-कभी आते हैं. लेकिन वहां लगे सीसीटीवी कैमरे से वे हमेशा मोबाइल के जरिए शोरूम की निगरानी करते रहते हैं. शोरूम में कौन आया, कौन गया इस सब की जानकारी उन्हें खूब रहती है.

शोरूम में अगरबत्ती के साथ राधे कृष्ण की फोटो, शहीद गौ माता की फोटो और आरजेडी का चुनाव चिन्ह लालटेन भी रखा हुआ है.एलआर-राधा कृष्णा अगरबत्ती के शोरूम में अगरबत्ती के कई वैरिएंट मिलते हैं. इनके नाम कृष्ण लीला अगरबत्ती, बरसाना, सेवा कुंज, विष्णु प्रिया, निधि वन, वृंदा तुलसी इत्यादि हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...