AddText 07 09 11.02.13

माउंटेन मैन दशरथ मांझी को कौन नहीं जानता… वो शख्स जिसने पहाड़ काट के रास्ता बना दिया था। उन्होंने अपना प्रेम साबित करने के लिए पहाड़ों का सीना चीर दिया था। लेकिन ये वक्त दशरथ मांझी के परिवार के लिए गरीबी की मार लेकर आया है। उनके परिवार को पैसों की सख्त जरूरत है। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद उनकी मदद को आगे आए हैं।

दरअसल अभिनेता सोनू सूद को कहीं से दशरथ मांझी के परिवार में ग़रीबी के कारण बुरी स्थिति में है और उनकी परपोती बुरी तरह घायल हो गई है, जिसके बाद दशरथ मांझी के परिवार की मदद के लिए मदद करने की ठानी और इसलिए अपनी टीम को दशरथ मांझी के घर भेजा, लेकिन वहां पहुंच कर टीम को हैरानी हुई।

दरअसल जब सोनू सूद की टीम के सदस्य दशरथ मांझी के घर पहुंचे तो उनके परिवार वालों ने मदद नहीं ली। खबरों के मुताबिक दशरथ मांझी के नाम के सम्मान को बनाए रखने के लिए परिजनों ने पैसे नहीं लिए। जिसके बाद सोनू सूद की टीम ने परिवारवालों के लिए राशन ख़रीद परिजनों को दिया जिसमें आटा, दाल, चावल, तेल और आलू जैसी चीजें शामिल हैं।

पैसे न लेने के चलते सोनू सूद की टीम ने बड़ा वादा करते हुए कहा है कि जब भी वे लोग परपोती का ऑपरेशन या इलाज़ कराने जाएं तो बस फोन पर डॉक्टर से बात करा दें उनके इलाज का पूरा खर्च सोनू सूद ही उठाएंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...