AddText 07 07 07.10.05

महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। बचपन से कुछ कर गुजरने की हसरत ने माही को कभी कंफर्ट जोन में डाला ही नहीं। शायद यही वजह है कि तमाम मुश्किलों और चुनौतियों पर पार पाते हुए उन्होंने टीम इंडिया के महान कप्तान बनने तक का लंबा सफर तय किया। धोनी ने क्रिकेट के दुनिया में अपनी एक अलग जगह बनाई है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

इस दौरान उनके इस सफर में उनके दोस्तों का खासा योगदान रहा है। धोनी के ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ ने उन्हें क्रिकेट के फैंस के दिल में अलग जगह दिलाई है। लेकिन उन्हें ये शॉट उनके दोस्त संतोष लाल ने सिखाया था। इस बात का जिक्र फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’  में भी किया गया है।

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

इस फिल्म में धोनी ने ये शॉट संतोष से ही सीखा था। उनकी मौत 2013 में हो गई थी। संतोष इस शॉट को थप्पड़ शॉट बोलते थे। धोनी ने जब अपने दोस्त को ये शॉट मारते हुए देखा था, तो उन्होंने अपने दोस्त से इस शॉट को सीखने की मांग की थी।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

जिसके बाद संतोष ने धोनी को ये शोट मारना सिखाया था। टीम इंडिया में जगह बनाने क बाद भी धोनी ने कभी भी अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ा। धोनी के दोस्त संतोष लाल एक समय एक बीमारी से जूझ रहे थे, तब धोनी ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की थी। संतोष एक्यूट पैंक्रियाटिटीज से ग्रसित थे.

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...