AddText 07 07 07.28.05

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के साथ ही रातोंरात बिहार का यह एक खिलाड़ी क्रिकेट जगत का उभरता हुआ सितारा बन गया। वह कोई और नहीं 22 साल के ईशान किशन जो बिहार के पटना का रहने वाला हैं लेकिन अफ़सोस वह बिहार से नही खेलता है यह तेज तर्रार बिहारी बल्लेबाज इंग्‍लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में रिकॉर्ड बनाने के बाद तीसरे मैच में भी सभी की निगाहें उन पर रहेंगी।

लेकिन ये रातों रात मिली सफलता सिर्फ एक दिन की नहीं बल्कि कई सालों की मेहनत का नतीजा है। आज हर कोई ईशान किशन के बारे में जानना चाहता है। महज 6 साल की उम्र में ईशान के हाथों में क्रिकेट का बल्ला पकड़वाने वाले शख्य अमीकर दयाल हैं.

जिनकी अपनी खुद की क्रिकेट एकेडमी है। उस वक्त ईशान अपने पिता के साथ पटना के मोइनुल हक स्टेडियम पहुंचे वही मोइनुल हक स्टेडियम जो अभी अपनी बत्तर हालात में है ।

यही वजह रही की ईशान ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया। चाहे वो घरेलू क्रिकेट हो इंडियन प्रीमियर लीग हो या फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट , उन्होंने सभी में अपने आप को बेहतर साबित किया इसके साथ ही ईशान आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए सचिन तेंदुलकर और रिकी पोटिंग जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...