Site icon First Bharatiya

Indian Railway : अमृतसर आने-जाने के लिए चलने वाली है 2 जोड़ी से अधिक समर स्पेशल ट्रेनें, आप भी करना चाहते है यात्रा तो करें बुकिंग

Indian Railway

Indian Railway

दोस्तों रेलवे हर साल की तरह इस साल भी यात्रियों के भीड़ को कम करने के लिए समर स्पेशल ट्रेन चला रही है साथ ही आपको बता दूँ की इसके लिए रेलवे दो जोड़ी अतिरिक्त समर स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की भी बात बताई है. जिससे की यात्रियों के ऊपर बहत दवाब कम होंगे.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

वहीँ दोस्तों दूसरी ओर ट्रेन के परिचालन सेसीवान, थावे और छपरा जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को बहुत सहूलियत होने वाली है. इसको लेकर रेलवे के वरीय अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गर्मी की छुट्टी में लोग बड़ी संख्या में एक साथ घर लौटते है इससे ट्रेनों में अचानक भीड़ जुटती है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

इसीलिए यह निर्णय यात्रिओं के सुविधा के लिए लिया गया है. गाड़ी संख्या-05049/05050 छपरा-अमृतसर-छपरा ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन 10-10 ट्रिप के लिए चलेगी. इसके अलावा यह ट्रेन २६ अप्रैल से 28 जून तक, जबकि अमृतसर से 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

वहीँ दोस्तों गाड़ी संख्या- 05005/05006 गोरखपुर-अमृतसर-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन भी 10-10 ट्रिप के लिए चलेगी. जिसके साथ गोरखपुर से 24 अप्रैल से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को और अमृतसर से 25 अप्रैल से 27 जून तक गुरूवार से चलाया जाएगा.

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

Exit mobile version