Site icon First Bharatiya

1060 करोड़ की लागत से बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच बनेगी एक और शानदार फोरलेन हाईवे मिली स्वीकृति, जानिये….

Bihar News

Bihar News

बिहार दिन पर दिन तीव्र गति के साथ आगे बढ़ रहा है इसी कड़ी में बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच एक और फोरलेन हाईवे बनाया जा रहा है. आपको बता दूँ की इस दोनों राज्यों में एक और नेशनल हाईवे की सौगात दी गई है. वहीँ यह एनएच 319A जो कि बिहार के बक्सर जिला से निकलती है.

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

वहीँ दोस्तों बताया जाता है की इस नेशनल हाईवे पर चौसा और बक्सर के बीच फोरलेन हाईवे बनाने को लेकर स्वीकृति दिया जा रहा है जो कि एनएच 319A का यह फेज 2 योजना है. इसके साथ ही यह एक ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग है. जो की आगे चलाकर वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग से सीधे जुड़ जायेगा.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

अभी तक पटना से वाराणसी जाने वाले लोग पटना से बक्सर फोरलेन सड़क होते हुए बक्सर से चौसा एनएच को वाराणसी ग्रीनफिल्ड मार्ग पर आसानी से पंहुचा दिया जाएगा. इसको लेकर भारत के परिवहन मंत्री नितिन गद्कड़ी ने बड़ा सौगात दिया है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

इस फोरलेन के लिए करीब 1060.16 करोड़ रूपये की फंड की मंजूरी मिली है. इसका निर्माण ईपीसी मोड के तहत होना है. इसके बन जाने से जाम से लोगों को निजात मिलेगा. साथ ही सड़क के बन जाने से पटना से बक्सर फिर वहां से वाराणसी जाना आसान हो जायेगा.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

Exit mobile version