Site icon First Bharatiya

Indian Railway : रेलवे चलाने जा रही है इन दो राज्यों के लिए समर स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये रूट और टाइम टेबल…

Indian Railway

Indian Railway

दोस्तों अगर आप भी गर्मी की छुट्टी में बाहर या फिर कहीं अन्य जगह घूमना चाहते है तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार से चलने वाले स्पेशल ट्रेन के बारे में जो की राजस्थान और हावड़ा भी जायेगी.

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

दरअसल बिहार के दानापुर-दरभंगा से राजस्थान और कोलकाता नयी ट्रेनों के जरिए इसका कनेक्टिविटी सीधे जुड़ने वाली है. जबकि इसके साथ-साथ यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे बिहार के दानापुर और दरभंगा से बीकानेर और हावड़ा से अजमेर के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

इसको लेकर रेलवे के अधिकारी ने बताया है की यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ देखते हुए रेलवे ने नयी ट्रेन चलाने का फैसला किया है. साथ ही अगर हम शेड्यूल की बात करें तो दानापुर-बीकानेर के बीच दानापुर-बीकानेर दानापुर समर स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

इसके अलावा गाड़ी संख्या 02381 दानापुर-बीकानेर स्पेशल ट्रेन 17 और 24 अप्रैल बुधवार को दानापुर से रात 21.45 बजे खुलकर गुरूवार शाम 16.50 बजे जयपुर रूकते हुए शुक्रवार को रात 02.00 बजे बीकानेर पहुंचेगी. वहीँ यह ट्रेन वापसी में गाड़ी सं. 02382 बीकानेर-दानापुर स्पेशल 20 और 27 अप्रैल शनिवार को

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

बीकानेर से दोपहर 15.15 बजे रवाना होकर 23.05 बजे जयपुर रूकते हुए रविवार रात 21.15 बजे दानापुर पहुंचेगी. इसके अलावा गाड़ी संख्या 09609 मदार जंक्शन-हावड़ा-मदार जं.(अजमेर) स्पेशल (जयपुर-टुंडला- डीडीयू-गया-धनबाद के रास्ते) चलेगी.

Exit mobile version