Site icon First Bharatiya

बिहार मुखिया चुनाव पर बड़ा फैसला, किसी तरह का बेईमानी नहीं चलेगा, EVM से होगी वोटिंग

AddText 07 06 07.15.17

बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के दौरान पूरी तरह से संसाधनों की मदद ली जाएगी. चुनाव में मतगणना के दौरान ईवीएम (EVM) के कंट्रोल यूनिट की वीडियोग्राफी कराने का फैसला राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया है. इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सभी जिलों के जिलाधिकारियों सह निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है.

Also read: अच्छी खबर : इन दो स्टेशनों के बीच बिहार होते हुए मालदा टाउन के बीच 16 फेरे लगाएगी, ये स्पेशल ट्रेन, जान ले Time Table

इस निर्देश के अनुसार मतगणना केंद्र पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जानी है. मतगणना के दौरान सभी ईवीएम के कंट्रोल यूनिट की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. पंचायत चुनाव के मतगणना केंद्रों पर वीडियोग्राफी के अलावा सीसीटीवी (CCTV) कैमरे भी लगाए जाएंगे.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

सभी तरह की गतिविधियों पर नजर बनाए रखना है. आयोग की ओर से सभी जिलों के मतगणना केंद्रों पर और मतगणना वाले स्थानों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के शामिल होने

Also read: कम की खबर : अब बदले हुए रूटों से चलेगी वाराणसी-प्रयागराज समेत इन रूटों की तीन ट्रेनें, जान ले पूरी बात फिर करे सफर

और मतगणना को लेकर सभी प्रकार के विवादों का निपटारा किया जाना है, यही कारण है कि मतगणना के दौरान ईवीएम से लेकर पूरी मतगणना की निगरानी सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से रखने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को उपाय करने को कहा गया है.

Also read: Good News : भागलपुर से हावड़ा तक चलने वाली है 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव जाने….

वीडियोग्राफी से मिले साक्ष्यों के आधार पर किसी भी उम्मीदवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का निपटारा आसानी से किया जा सकता है. बिहार निर्वाचन आयोग ने राज्य में अगस्त महीने से लेकर अक्टूबर तक 10 चरणों में पंचायत चुनाव कराने का फैसला लिया है.

Input :- daily Bihar

Exit mobile version