AddText 07 06 02.00.35

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन एक गलती उसे काफी भारी पड़ गई और कंपनी को लाखों का नुकसान उठाना पड़ गया. दरअसल, अमेजन ने तोशिबा के एक एयर कंडीशनर (एसी) पर 94 फीसदी का डिस्काउंट दे दिया था. लगभग एक लाख रुपए की कीमत वाली एसी अमेजन पर 6 हजार रुपए में बिक रही थी. इसका फायदा उठाते हुए कई ग्राहकों ने इसकी बुकिंग कर दी. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि उन्हें उस कीमत में एसी मिला है या नहीं ?

Also read: Vande Bharat Train : पटना, आरा, बक्सर होते हुए बिहार से राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए…

90,800 रुपए का मिल रहा था डिस्काउंट 
सोमवार को जापानी कंपनी तोशिबा के 1.8 टन 5-स्टार इन्वर्टर एयर कंडीशनर लिस्ट किया गया था. कंपनी ने इसकी असल कीमत 96,700 रुपए की बजाए करीब 94 फीसदी के डिस्काउंट के साथ सिर्फ 5900 रुपए में लिस्ट कर दिया. वेबसाइट पर इसे ऑफर में 278 रुपए की मासिक किस्त पर दिखाया गया है.

Also read: खुशखबरी मात्र 90 मिनट में आगरा से दिल्ली का सफ़र होगा पूरा चलेगी 150Km/h की स्पीड से वन्दे भारत ट्रेन, सर्वे हुआ पूरा….

इस दौरान कई ग्राहकों ने इस गलती को नोटिस किया और मौके का फायदा उठाते हुए इसकी बुकिंग और खरीदारी कर ली. जब तक कंपनी को अपनी गलती के बारे में पता चलता तब तक कई लोगों ने यह प्रोडक्ट खरीद लिया था.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इतनी तपती गर्मी से लोग है परेशान, बहुत जल्द लोगों को मिलने वाली है राहत होगी भारी बारिश!

बाद में डिस्काउंड घटाकर किया 20 फीसदी 
इस एसी पर भूल सुधार के बाद अमेजन ने अब उसी तोशिबा 1.8 टन 5-स्टार इन्वर्टर, 59,490 रुपए में लिस्ट किया है. इस मॉडल के व्हाइट वेरिएंट को 2800 रुपए की ईएमआई के साथ मूल कीमत से 20 प्रतिशत की छूट पर लिस्ट किया है.

Also read: Bihar Weather : बाप रे! आंधी तूफ़ान के साथ होने वाली है भारी बारिश, 140Km/घंटे की रफ़्तार से चलेगी हवा रेमल तूफ़ान का होने वाला है असर

कंपनी के मुताबिक इस इन्वर्टर एसी में कई खासियतें दी गई हैं. तोशिबा एसी की कंप्रेसर, पीसीबी, सेंसर, मोटर्स और इलेक्ट्रिकल पार्ट्स पर 9 साल की अतिरिक्त वारंटी के साथ 1 साल की वाइड वारंटी दी जा रही है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...