AddText 07 06 09.21.03

बिहारशरीफ। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नालंदा उद्योग का केंद्र बनेगा। उद्योग-धंधे होंगे तो स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलेगा। वेना में एस आर इंजीनियर्स एंड कन्सल्टेंस की यूपीवीसी फैक्टरी के उद्घाटन के अवसर पर श्री हुसैन ने कहा कि हमने उद्योग नीति बनाकर युवाओं को रोजगार देने का रास्ता निकाला है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नालंदा उद्योग का केंद्र बनेगा। उद्योग-धंधे होंगे तो स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलेगा। वेना में एस आर इंजीनियर्स एंड कन्सल्टेंस की यूपीवीसी फैक्टरी के उद्घाटन के अवसर पर श्री हुसैन ने कहा कि हमने उद्योग नीति बनाकर युवाओं को रोजगार देने का रास्ता निकाला है। कहा कि छोटे उद्योग लगाने के लिए सरकार 10 लाख रुपये की मदद करेगी, जिसमें पांच लाख रुपये अनुदान में मिलेगा। शेष पांच लाख बैंक ऋण के तौर पर मिलेगा। 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

महिलाओं एवं पिछड़े वर्ग के उद्यमियों को ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा। कहा, मंत्री बनने के बाद किसी फैक्टरी का उद्घाटन नहीं किया था। लेकिन, शुरुआत नालंदा से हुई है। उम्मीद जताई कि यह कंपनी बहुत आगे तक जाएगी। कहा, लकड़ी के दरवाजे-खिड़कियों के निर्माण में पेड़ काटे जाते हैं.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

जो पर्यावरण के लिए ठीक नहीं है। इस फैक्टरी में पीवीसी के दरवाजे खिड़कियां का निर्माण होगा। यह न सड़ेगा और न जलेगा। बताया कि चमड़ा एवं सूती वस्त्र उद्योग पर बिहार में काम हो रहा है। बिहार में सुशासन है। बताया कि उद्योग के क्षेत्र में 10 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट हुआ है।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

सूबे के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन रविवार को नालंदा जिला पहुंचे। रास्ते में मोरातालाब और चोरा बगीचा चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद मंत्री दीपनगर स्थित केके पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां उन्होंने प्रेस से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन यह कार्यकाल में उद्योग और रोजगार को समर्पित होगा। पिछले कार्यकाल में बिजली, पानी, सड़क सुशासन, ला एंड आर्डर और कृषि के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है। 

इस मौके पर बीजेपी नेता इंजीनियर रविशंकर प्रसाद चौधरी, रवि चौधरी, अमित कुमार उर्फ गोपी सोनू कुमार, रीना कुमारी, सुधीर कुमार, आर्यन कुमार, अरुण कुमार, शैलेन्द्र कुमार, डा आशुतोष कुमार, अविनाश मुखिया, श्याम किशोर सिंह, अभय कुमार, बलबीर कुमार, धीरज पाठक मोहम्मद, इश्तियाक रजा, अमरकांत भारती बीजेपी के पूर्व प्रत्याशी वीरेंद्र गोप के अलावा दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

साभार :- Dainik Jagran

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...