AddText 07 06 08.58.19

राशन कार्ड बनाने में दलालों की चांदी कट रही है जिसके कारण लाभुकों को बिना दलाल के माध्यम से राशन कार्ड नहीं बन रहा है। सरकार द्वारा दिए गए निर्देश में राशन कार्ड से वंचित परिवारों का राशनकार्ड निर्माण के लिए लाभुकों को आरटीपीएस काउंटर पर प्रपत्र क और

परिवार अलग करने के लिए प्रपत्र ख फार्म भरकर संबंधित कागजात के साथ जमा करना है। जिसे प्रखंड स्तर से जांच के बाद बीडीओ के अनुशंसा के उपरांत अनुमंडल कार्यालय भेजा जाता है। लेकिन इस कार्य में दलाल इस कदर हावी हो चुके हैं कि सरकार के निर्देश को ठेंगा दिखा रहे हैं।

राशन कार्ड बनाने में दलालों की चांदी कट रही है जिसके कारण लाभुकों को बिना दलाल के माध्यम से राशन कार्ड नहीं बन रहा है। सरकार द्वारा दिए गए निर्देश में राशन कार्ड से वंचित परिवारों का राशनकार्ड निर्माण के लिए लाभुकों को आरटीपीएस काउंटर पर प्रपत्र क और परिवार अलग करने के लिए प्रपत्र ख फार्म भरकर संबंधित कागजात के साथ जमा करना है।

जिसे प्रखंड स्तर से जांच के बाद बीडीओ के अनुशंसा के उपरांत अनुमंडल कार्यालय भेजा जाता है। लेकिन इस कार्य में दलाल इस कदर हावी हो चुके हैं कि सरकार के निर्देश को ठेंगा दिखा रहे हैं। महिषी के लाभुक का राशनकार्ड दूसरे प्रखंड से बना लिया जाता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...