AddText 07 06 08.17.32

लॉकडाउन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में दिवाली तक फ्री राशन देने का ऐलान किया है. पीएम ने कहा कि राज्यों में लगे मिनी लॉकडाउन की वजह से आर्थिक गतिविधियों पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा है. इससे गरीब मजदूरों के रोजगार पर भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. ऐसे में हमने फैसला किया है कि लोगों को फ्री में राशन दिया जाए.

पीएम मोदी के इस ऐलान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आयी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पिछले साल की तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दिवाली तक बढा़कर सभी राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन देने का फैसला उपयोगी एवं सराहनीय है. इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद.

 

https://twitter.com/explore/tabs/covid-19?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1401890120345669643%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.prabhatkhabar.com%2Fstate%2Fbihar%2Fration-card-news-pm-modi-announced-card-holders-do-get-free-ration-till-diwali-2021-in-bihar-cm-nitish-kumar-comment-lockdown-avh

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन में घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने आज फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अब दीपावली तक आगे बढ़ाया जाएगा. नवंबर तक 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को हर महीने तय मात्रा में मुफ्त अनाज उपलब्ध होगा.

लॉकडाउन को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में गरीब लोगों के लिए मुफ्त में मई और जून का राशन देने का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री के इस ऐलान से बिहार के 8.71 करोड़ लोगों को फायदा मिला. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...