AddText 07 05 07.54.41

: बिहार में नेशनल हाइवे 28 की सूरत जल्दी बदलने वाले हैं। क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एनएचएआइ (NHAI) ने बिहार मे 215 योजनाओं को मंजूरी दी है। और जल्द ही इन योजनाओं पर काम आरंभ होगा। बता दें कि इस योजना के तहत कई जगहों पर अंडरपास, फुट ओवरब्रिज, सर्विस लेन का निर्माण व सड़क की ज्यामितीय संरचना में बदलाव किया जाएगा।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इतनी तपती गर्मी से लोग है परेशान, बहुत जल्द लोगों को मिलने वाली है राहत होगी भारी बारिश!

इसमें तकरीबन 12 सौ करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। जानकारी देते हुए एनएचएआइ (NHAI) के क्षेत्रीय अधिकारी चंदन वत्स ने बताया कि पटना में बाइपास पर करमली चक में अंडर पास तथा मसौढ़ी में एक फ्लाईओवर का निर्माण सड़क सुरक्षा योजना के तहत किया जाएगा।

Also read: Gold Price News : पिछले सप्ताह के मुताबिक़ इस सप्ताह में सोना हुआ है ₹2,100 अधिक सस्ता, जान लीजिये अब घटेगी या बढ़ेगी…

बता दे की यह निर्माण कार्य गोपालगंज से मुजफ्फरपुर एनएच (NH) 28 पर कांटी थर्मल पावर स्टेशन के समीप फुट ओवर ब्रिज तथा‌ बैरागी बाजार के पास अंडरपास और काली के समीप अंडरपास, पनसलवा के पास अंडरपास, मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास सर्विस रोड, नरियार के पास सर्विस रोड, खरिका चौक के पास सर्विस रोड, नेता चौक के पास अंडर पास, चैनपट्टी के पास अंडर पास, देवापुर के समीप सर्विस रोड तथा बलथरी के पास सर्विस रोड का निर्माण कराया जाएगा।

Also read: इतनी भीषण गर्मी में बिहार जाने वाली ये ट्रेन हो गई 10 घंटे लेट, यात्री हुए गुस्से से लाल सोशल मीडिया पर निकाली अपनी भरास!

इन जगह पर किए गए बड़े बदलाव: बता दें कि पटना-गया-डोभी सड़क में दो जगहों पर बदलाव किया गया है। जो की सड़क सुरक्षा योजना के तहत बजौर तथा करमोनी मोड़ के समीप सड़क की संरचना में ज्यामीतिय बदलाव किए जाएंगे। NHAI ने ये बदलाव उन रिपोर्टों के आधार पर किए हैं। जिनमें मौजूदा संरचना से सड़क हादसों की संख्‍या बढ़ने का अनुमान है।

Also read: Petrol-Diesel Today Price : यूपी-बिहार समेत इन जगहों में कम हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, कम्पनी ने जारी किये नए रेट, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...