AddText 07 05 01.18.08

मेट्रो के आइएसबीटी डीपो में बिछेगा गेज ट्रैक दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जारी किया टेंडर 29 जनवरी को प्री-बिड मीटिंग दो साल के अंदर पूरा करना होगा काम डीएमआरसी की देखरेख में होगा काम

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

पटना में मेट्रो रेल का सफर अब बेहद नजदीक होता दिख रहा है। पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का काम नए साल में तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। मेट्रो के आइएसबीटी डीपो में गेज ट्रैक बिछाने का काम जल्द शुरू होने वाला है। निर्माण एजेंसी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की ओर से इसका टेंडर जारी कर दिया गया है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

इस काम को दो वर्षों में पूरा करना होगा। इसमें लगभग 17.97 करोड़ की राशि खर्च होगी। इसी माह 29 जनवरी को प्री बिड मीटिंग होगी। निविदा भरने की अंतिम तिथि 18 फरवरी रखी गई है। इसके तहत आपूर्ति, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमिशनिंग आदि का काम करना होगा।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

पटना मेट्रो का पहला फेज पांच साल में पूरा करने की तैयारी है। इसके तहत सबसे पहले मलाही पकड़ी से आइएसबीटी यानी नए बस स्टैंड (Malahi Pakadi to ISBT Patna) तक परिचालन शुरू होना है। इसको लेकर जमीन अधिग्रहण से लेकर अन्य काम तेजी से जारी हैं।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट राजधानी की सड़कों पर यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने की कोशिश की जा रही है। पटना में कई एलिवेटेड रोड और नए पुल बनाए जाने के बाद भी जाम की समस्‍या आम है। मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को योजना काे समय से पूरा करने का टास्‍क दिया गया है। मेट्रो के परिचालन के मामले में पटना देश के दूसरे कई राज्‍यों की राजधानियों से पीछे चल रहा है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...