AddText 07 05 11.31.14

DM ने खोये का स्वाद लेकर जहां खुद 1 किलो खोवा खरीदा, वहीं  मौजूद अफसरों और कर्मचारियों से भी खोवा लेने बात कही. देखते ही देखते सारा खोवा चंद मिनटों में ही बिक गया.

Also read: Petrol Diesel Price Today : यूपी बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल जानिये आपके जिला में कितना भाव में बिक रहा तेल, देखिये…

बहराइच जिले के नए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र घाघरा नदी के तट पर बनें बेलहा-बेहरौली तटबंध का निरीक्षण कर रहे थे. SDM सहित तमाम अधिकारियों की टीम भी DM के साथ काफिले में चल रही थी. इसी दौरान अचानक DM की नज़र तटबन्ध के किनारे एक झोपड़ी में खोया बना रही महिला के ऊपर पड़ी, फिर क्या था DM ने अपनी गाड़ी मौके पर रुकवाई. 

Also read: इतनी भीषण गर्मी में बिहार जाने वाली ये ट्रेन हो गई 10 घंटे लेट, यात्री हुए गुस्से से लाल सोशल मीडिया पर निकाली अपनी भरास!

एकाएक डीएम की गाड़ी रुकने से काफिले में चल रहे लोग अचंभित हो गए. डीएम गाड़ी से उतरकर सीधे उस झोपड़ी में पहुंचे. जहां एक महिला कढ़ाई में खोवा बना रही थी. उन्होंने उसका हाल चाल पूछा और खोवे के बारे में जानकारी ली. महिला की आत्म निर्भरता का सम्मान करते हुए DM ने उससे 1 किलो खोया खरीदा.

Also read: दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी के अलावा इन लोगों के लिए पटना का सफ़र हुआ आसान, जय नगर से पटना के लिए शुरू हुई ट्रेन, जानिये स्टॉपेज और टाइमिंग…

आपको बता दें कि जब DM साहब तटबंध पर बनी महिला की झोपड़ी में पहुंचे तो पहले तो महिला समझी कोई राहगीर होगा जो खोवा खरीदने के लिये उसकी झोपड़ी में आया है, लेकिन जब महिला को पता चला कि उसकी झोपड़ी में कोई और नहीं बल्कि जिले के जिलाधिकारी आये हैं तो अपनी फूस की झोपड़ी में पहली बार DM को सामने खड़ा देख महिला उन्हें काफी देर निहारती रही.

Also read: Vande Bharat Train : पटना, आरा, बक्सर होते हुए बिहार से राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए…

अपनी झोपड़ी में DM को देख उसकी खुशी का मानों कोई ठिकाना नहीं रहा. इस दौरान DM ने खोये का स्वाद लेकर जहां खुद 1 किलो खोवा खरीदा, वहीं अपने काफिले में मौजूद अफसरों और कर्मचारियों से भी खोवा लेने बात कही, फिर क्या था देखते ही देखते महिला की कढ़ाई में मौजूद सारा खोवा चंद मिनटों में ही बिक गया. 

Tagged:

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...