AddText 07 05 09.41.59

दो दिनों से हो भारी बारिस के बाद नगर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। नगर के विभिन्न वार्डो में तीन सौ से अधिक घरों में बारिस का पानी घुस गया है। साथ ही नगर के सभी वार्डो में जलजमाव हो गया है। जिससे नगर की करीब आधी अवादी प्रभावित है। 

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

दो दिनों प्रखंड बगहा दो में औसतन 170 एमएम वारिस हुई है। भारी के कारण एक ओर जहां नगर क लोगों को जलमजाव की समस्या परेशानी का सामना पड़ रहा है। वही दूसरी ओर बारिस से किसानों की भारी क्षति हुई है। धान के 75फीसदी से अधिक बिचड़े गल गये है। वही खेतों में भारी जलजमाव के कारण धान की रोपनी भी पूरी तरह से प्रभावित हुई है। अभी तक महत 25 से 30 फीसदी हीं रोपनी हो पायी है। जिन खेतो में रोपनी हो चुकी है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

कुछ ऐसा हीं आलम गन्ना किसानों के सामने भी है। खेतो में जमजमाव के कारण गन्ने की फसले सूखने लगी है। साथ हीं गन्ना में लाल रोग का प्रकोप भी बढ गया है। जिसका असर गन्ने की उपज पड़ेगा। कुल मिलाकर भारी बारिस ने किसानों की कमर तोड दी है। अब किसानों की रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...