AddText 07 04 08.23.18

गरीब और मध्यवर्गीय परिवारों को महंगाई के चलते अपना खर्च निकालना मुश्किल हो गया है। कोरोना काल में वैसे ही रोजगार के अवसर कम हुए हैं और ऊपर से महंगाई लोगों को परेशानी में डाल रही है। घरेलू गैस सिलिंडर 25.50 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 911 रुपये, जबकि व्यावसायिक गैस सिलिंडर 85 रुपये महंगा होने के साथ 1668 रुपये में बिक रहा है।

Also read: गर्मी को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया अब बिहार में अगले 8 जून तक रहेंगे सभी स्कूल बंद, लगातार बच्चे की हालत हो रही थी खराब

पेट्रोल-डीजल के साथ प्याज व अन्य सब्जियों के बढ़े दामों ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। जहां वाहन चालक लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों से मुश्किल में हैं, वहीं गृहिणियां प्याज व अन्य सब्जियों व सरसों के तेल महंगा होने से परेशान हैं। जिले में प्याज 40 रुपये प्रति किलोग्राम के पास बिक रहा है। जबकि सरसों का तेल 200 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इसके अलावा भिंडी पहले 30 रुपये की बजाय अब 40 रुपये, घीया 20 की बजाय 30 रुपये, बैंगन 20 की बजाय 30 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रहा है। 

Also read: खुशखबरी मात्र 90 मिनट में आगरा से दिल्ली का सफ़र होगा पूरा चलेगी 150Km/h की स्पीड से वन्दे भारत ट्रेन, सर्वे हुआ पूरा….

जिले में पेट्रोल के दाम 95.34 रुपये प्रति लीटर, स्पीड पेट्रोल 98.13 और डीजल 87.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। खासकर टैक्सी चालकों का कहना है कि कोरोना काल में वैसे ही सवारियां नहीं मिल रही हैं और घर से टैक्सी स्टैंड तक पहुंचने में ही तीन-चार लीटर डीजल या पेट्रोल लग जाता है। कई बार बिना सवारियों के घाटे में ही वापस जाना पड़ता है।

Also read: Petrol Diesel News : पेट्रोल-डीजल के भाव में बहुत हुआ बदलाव कहीं महंगा तो कहीं सस्ता हुआ दाम,जाने…

Also read: Bihar Weather : मौसम विभाग ने दी लोगों को खुशखबरी इस दिन से शुरू होगी ताबड़तोड़ मुसलाधार बारिश, जानिये कब आएगी मानसून

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...