AddText 07 04 04.44.17

आधार में आपकी जन्म तिथि गलत दर्ज हो गई या आपका नाम, पता या आपका लिंग गलत दर्ज हो गया है तो इसको आप सेल्फ सर्विस अपडेट पोर्टल (SSUP) द्वारा सुधरवा सकते हैं। अब आप अपने जनसांख्यकीय विवरण में सुधार भी ऑनलाइन करवा सकते हैं। जहां तक जन्म तिथि सुधरवाने की बात है तो इसके लिए वैध दस्तावेज जरूरी है। इसके अलावा आपका मोबाइल नंबर आपके आधार से जुड़ा होना चाहिए। 

Also read: खुशखबरी मात्र 90 मिनट में आगरा से दिल्ली का सफ़र होगा पूरा चलेगी 150Km/h की स्पीड से वन्दे भारत ट्रेन, सर्वे हुआ पूरा….

अगर आप नया आधार बनावना चाहते हैं तो इसका नामांकन और एमबीयू (5 और 15 वर्ष पर) निःशुल्क हैं। आधार को अपडेट करने का शुल्क जनसांख्यिकीय अपडेट के लिए ₹50 और बायोमेट्रिक अपडेट के लिए ₹100 है। अगर कोई इससे अधिक शुल्क चार्ज करता है तो आप तुरंत  1947 पर कॉल करें या अपनी शिकायत ईमेल के जरिए [email protected] पर दर्ज करें।

Also read: Bihar Weather : बाप रे! आंधी तूफ़ान के साथ होने वाली है भारी बारिश, 140Km/घंटे की रफ़्तार से चलेगी हवा रेमल तूफ़ान का होने वाला है असर

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी तो जल्दी करें खरीदारी कम कीमत में मिल रही है यहाँ सोना, चेक करें १० ग्राम का क्या है दाम…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...