AddText 07 04 08.18.49

पटना के जिलधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पटना मेट्रो कारपोरेशन के साथ अहम बैठक की, जिसमें उन्होंने मेट्रो निर्माण मे आ रही बाधओ पर चर्चा की और उसे दूर करने की नीति बनाई। इस बैठक मे पटना डीएम ने कहा कि मेट्रो रेल सेवा शहर के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना है। इस बैठक मे पटना मेट्रो के रास्ते मे पड़ने वाले अतिक्रमण पर भी चर्चा की गई और इसे हटाने की प्लानिंग की गई।

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

पटना मेट्रो निर्माण मे कंकड़बाग के मलाही पकड़ी में अतिक्रमण से समस्या आ रही है, जिसे दूर करने को लेकर डीएम ने पटना मेट्रो कारपोरेशन के साथ बैठक कर अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए हैं। जिला नियंत्रण कक्ष के तत्काल प्रभाव से अब अतिक्रमण की बाधा को भी दूर कर लिया जाएगा। इस बैठक मे जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अन्चल पदाधिकारी से कहा कि जँहा- जँहा भी अवैध निर्माण है, उसे नोटिस जारी करके तोड़ने की करवाई की जाए,

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

मेट्रो निर्माण मे शीघ्रता लाने के लिए डीएम ने लैंड प्लान तैयार कर शीघ्र सहमति लेकर कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिए हैं। इसकी जिम्मेदारी दिल्ली मेट्रो के अभियंता सौरभ कुमार और जिला राजस्व शाखा के प्रभारी पदाधिकारी अनिल कुमार को सौपी गई है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

दोनो पदाधिकारियो को अब लैंड प्लान के अनुसार रैयती जमीन के अर्जन और सरकारी भूमि के हस्तांतरण से जुड़े कार्य करना है। बैठक मे डीएम ने सरकारी ज़मीन की अवश्यक्ताओ के बारे मे कहा कि जहां -जहां भी सरकारी ज़मीन की जरुरत है, वहाँ सम्बंधित विभाग से उच्चस्तरीय बैठक करके बातचीत के जरिए नीतिगत निर्णय लिए जाएंगे।

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...