Site icon First Bharatiya

पटना मेट्रो के रास्‍ते में आने वाले मकानों को तोड़ेगा जिला प्रशासन, डीएम ने जारी किया निर्देश…

AddText 07 04 08.18.49

पटना के जिलधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पटना मेट्रो कारपोरेशन के साथ अहम बैठक की, जिसमें उन्होंने मेट्रो निर्माण मे आ रही बाधओ पर चर्चा की और उसे दूर करने की नीति बनाई। इस बैठक मे पटना डीएम ने कहा कि मेट्रो रेल सेवा शहर के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना है। इस बैठक मे पटना मेट्रो के रास्ते मे पड़ने वाले अतिक्रमण पर भी चर्चा की गई और इसे हटाने की प्लानिंग की गई।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

पटना मेट्रो निर्माण मे कंकड़बाग के मलाही पकड़ी में अतिक्रमण से समस्या आ रही है, जिसे दूर करने को लेकर डीएम ने पटना मेट्रो कारपोरेशन के साथ बैठक कर अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए हैं। जिला नियंत्रण कक्ष के तत्काल प्रभाव से अब अतिक्रमण की बाधा को भी दूर कर लिया जाएगा। इस बैठक मे जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अन्चल पदाधिकारी से कहा कि जँहा- जँहा भी अवैध निर्माण है, उसे नोटिस जारी करके तोड़ने की करवाई की जाए,

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

मेट्रो निर्माण मे शीघ्रता लाने के लिए डीएम ने लैंड प्लान तैयार कर शीघ्र सहमति लेकर कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिए हैं। इसकी जिम्मेदारी दिल्ली मेट्रो के अभियंता सौरभ कुमार और जिला राजस्व शाखा के प्रभारी पदाधिकारी अनिल कुमार को सौपी गई है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

दोनो पदाधिकारियो को अब लैंड प्लान के अनुसार रैयती जमीन के अर्जन और सरकारी भूमि के हस्तांतरण से जुड़े कार्य करना है। बैठक मे डीएम ने सरकारी ज़मीन की अवश्यक्ताओ के बारे मे कहा कि जहां -जहां भी सरकारी ज़मीन की जरुरत है, वहाँ सम्बंधित विभाग से उच्चस्तरीय बैठक करके बातचीत के जरिए नीतिगत निर्णय लिए जाएंगे।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

Exit mobile version