AddText 07 02 05.37.17

अब वह दिन दूर नहीं जब दरभंगा एयरपोर्ट बिहार का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा। बता दें कि इतने कम समय में पूरे देश में एयर ट्रैफिक के मामले में पहचान बनाने वाले दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तारीकरण का रास्ता साफ हो गया है। भारतीय वायु सेना ने बिहार सरकार को अनापत्ति प्रमाण पत्र यानी NOC दे दिया है। ज्ञात,

हो कि बीते वर्ष 8 नम्बर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान की शुरुआत हुई थी। जिसके बाद से लगतार यात्रियों की आवाजाही का रिकॉड बनता गया। हर दिन नये कीर्तिमान बन रहे हैं। वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान सेवा के तहत शरू होने वाले एयरपोर्ट में नंबर-1 पर काबिज हो गया। बता दें की एयरपोर्ट की विस्तारीकरण को लेकर लगातार मांगे उठ रही थी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को भी पत्र लिख चुके हैं।

फिलहाल, ये सुविधा उपलब्ध है: बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर अभी तत्काल छोटा टर्मिनल बना हुआ है। जिसकी क्षमता फिलहाल लगभग 200 यात्रियों की है। और अभी 2.3 एकड़ भूमि पर अंतरिम टर्मिनल भवन के जरिए कार्य करता है। पैसेंजर फुटफॉल के आंकड़ों से पता चला है।

और अभी दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए स्पाइसजेट (Spice jet ) की उड़ानें उपलब्ध हैं। वहीं 5 जुलाई से इंडिगो एयरलाइंस हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ानें शुरू करने वाली हैं। वहीं, दरभंगा एयरपोर्ट पर मिल रही व्यावसायिक सफलता से उत्साहित कई अन्य विमान कम्पनियां भी यहां से उड़ान भरने को लेकर प्रयासरत हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...