AddText 07 02 05.26.19

बिहार में इंटरमीडियट पास कर चुके छात्र स्नातक में एडमिशन कराने का इंतजार कर रहे हैं। बिहार बोर्ड के 12 वी के छात्र रिजल्ट प्रकाशन के बाद लंबे समय से विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने का इंतज़ार कर रहे थे। हालांकि कोविड 19 की वजह से हुए लॉक डाउन से सभी शैक्षणिक काम बेपटरी हो चुके हैं।

लेकिन अब छात्र छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। इस साल बिहार बोर्ड के 11 लाख छात्रों ने बोर्ड परीक्षा पास की है और सब बेहतर भविष्य के लिए अच्छी जगहों पर एडमिशन की आस लगाए है। ऐसे में बिहार के टॉप यूनिवर्सिटी में सबसे ऊपर माने जाने वाले पटना यूनिवर्सिटी एक काफी अच्छा ऑप्शन है।

2 जुलाई से यहां होगा अप्लाई शुरू बिहार की राजधानी पटना में स्थित पटना यूनिवर्सिटी का इतिहास काफी गौरव शाली है। इसमें एडमिशन के लिए अप्लाई की तारीख आ गई है। 2 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है, जो 17 जुलाई तक चलेगी। आवेदन के इच्छुक छात्र ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

इसके लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.patnauniversity.ac.in पर उपलब्ध फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा। यूनिवर्सिटी के अलग अलग कोर्स में एडमिशन के लिए छात्र इसी वेबसाइट से फॉर्म भर सकते हैं। फिलहाल सेलेक्शन का तरीका क्या होगा अर्थात किन स्टूडेंट्स का एड्मिसन लिया जाएगा इसकी क्राइटेरिया क्या होगी ये तय नहीं हो पाया है। तब भी उम्मीद की जा रही है कि UG और PG दोनों का ही सिलेबस और सेशन पीछे जा रहा है तो ऐसे में अगस्त शैक्षणिक सेशन शुरू हो सकता है। ताकि एकेडमी कैलेंडर सही हो पाए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...