AddText 07 02 04.59.51

बिहार के बस यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब इन ज़िलों के बस यात्रियों को इन खबर से बड़ी राहत मिलने वाली है। बिहार सरकार पीपीपी मोड के तहत बिहार के अलग अलग ज़िलों के बस यात्रियों को बड़ी राहत देने जा रही है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

आइए जानते है पीपीपी मोड क्या है इस पीपीपी का अर्थ है पब्लिक प्राइवेट पार्ट्नरशिप मोड है, इसके तहत सरकार और प्राईवेट बस एजेंसियो के बीच एक करार होगी और प्राईवेट बसो को भी पथ परिवहन विभाग अपने अधीन संचालित करेगी।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इस बसो का संचालन मुख्यतः बिहार के राजधानी पटना, गया, मुज़फ़्फ़रपुर, दरभंगा, भागलपुर समेत अन्य भी कई ज़िले इस लिस्ट में शामिल है। आपको बता दें की 22 रूटों पर कुल 88 नई बसो का संचालन शुरू होना है। जिनके नाम और पूरी जनकारू करार होने बाद देखने को मिलेगा।

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

फ़िलहाल अभी भी इन रूटों पर बसो का संचालन हो रहा है लेकिन बसो की संख्या बढ़ने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। अभी यात्रियों को अत्यधिक भीड़ का सामना करना पड़ता है। इस नई व्यवस्था के शुरू होने से ज़िले के लोगों की यात्रा और सुगम हो जाएगी।

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...