AddText 07 02 04.59.51

बिहार के बस यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब इन ज़िलों के बस यात्रियों को इन खबर से बड़ी राहत मिलने वाली है। बिहार सरकार पीपीपी मोड के तहत बिहार के अलग अलग ज़िलों के बस यात्रियों को बड़ी राहत देने जा रही है।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

आइए जानते है पीपीपी मोड क्या है इस पीपीपी का अर्थ है पब्लिक प्राइवेट पार्ट्नरशिप मोड है, इसके तहत सरकार और प्राईवेट बस एजेंसियो के बीच एक करार होगी और प्राईवेट बसो को भी पथ परिवहन विभाग अपने अधीन संचालित करेगी।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

इस बसो का संचालन मुख्यतः बिहार के राजधानी पटना, गया, मुज़फ़्फ़रपुर, दरभंगा, भागलपुर समेत अन्य भी कई ज़िले इस लिस्ट में शामिल है। आपको बता दें की 22 रूटों पर कुल 88 नई बसो का संचालन शुरू होना है। जिनके नाम और पूरी जनकारू करार होने बाद देखने को मिलेगा।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

फ़िलहाल अभी भी इन रूटों पर बसो का संचालन हो रहा है लेकिन बसो की संख्या बढ़ने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। अभी यात्रियों को अत्यधिक भीड़ का सामना करना पड़ता है। इस नई व्यवस्था के शुरू होने से ज़िले के लोगों की यात्रा और सुगम हो जाएगी।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...