AddText 07 01 10.10.03

अब देश में ही वाहनों की टेस्टिंग की जा सकेगी. इसके लिए वाहनों को विदेश भेजने की आवश्यकता लगभग खत्म हो जाएगी. भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मध्य प्रदेश के इंदौर के पीथमपुर में एशिया के सबसे लंबे हाई-स्पीड टेस्ट ट्रैक का उद्घाटन किया.

Also read: Bihar Weather : मौसम विभाग ने दी लोगों को खुशखबरी इस दिन से शुरू होगी ताबड़तोड़ मुसलाधार बारिश, जानिये कब आएगी मानसून

ये नया हाई-स्पीड टेस्ट टैर्क ओवल-शेप्ड है. ये 4 फ्री लेन के साथ 16 मीटर चौड़ा है. NATRAX फैसिलिटी की लंबाई 11.3 किमी है.

Also read: Gold Price News : पिछले सप्ताह के मुताबिक़ इस सप्ताह में सोना हुआ है ₹2,100 अधिक सस्ता, जान लीजिये अब घटेगी या बढ़ेगी…

पीथमपुर में बना ये ट्रैक वर्ल्ड क्लास प्रोविंग ग्राउंड है. इसमें ऑटोमोटिव और कंपोनेंट टेस्टिंग के लिए दूसरे टेस्ट ट्रैक शामिल हैं. नई फैसिलिटी यह सुनिश्चित करेगी की भारत में ही वाहनों का टेस्ट और मूल्यांकन किया जा सके.

Also read: Petrol-Diesel Today Price : यूपी-बिहार समेत इन जगहों में कम हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, कम्पनी ने जारी किये नए रेट, जानिये….

NATRAX हाई-स्पीड टेस्ट ट्रैक सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. यहां प्रोडक्ट लॉन्च, सुपरकार रेसिंग और डीलर इवेंट जैसे कॉमर्शियल इवेंट्स के लिए भी फैसिलिटी दी जाएगी. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...